scriptKobe Bryant Death: हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की मौत, शोक में डूबी दुनिया | Kobe Bryant Death: Legend Basket ball player died in Helicopter Crash | Patrika News

Kobe Bryant Death: हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की मौत, शोक में डूबी दुनिया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2020 09:57:34 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

कोबी ब्रायंट ( Kobe Bryant ) अपनी बेटी और अन्य 7 लोगों के साथ अपने प्राइवेट हेलीकॉप्टर में सवार थे

kobe_brayant.jpeg

न्यूयॉर्क। अमरीका ( USA ) के महान पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट ( Kobe Bryant Death ) की एक हेलीकॉप्टर हादसे में दुखद मृत्यु हो गई है। रविवार को उनका प्राइवेट हेलीकॉप्टर कैलिफॉर्निया के कैलाबैसस में क्रैश हो गया। इस हेलीकॉप्टर ( Helicopter ) में उनके अलावा उनकी 13 वर्षीय बेटी गियेना भी थीं, जो इस हादसे में नहीं बच सकी हैं। कोबी और गियेना के अलावा इस हेलीकॉप्टर में 7 लोग और थे, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस महान खिलाड़ी की दुखद मृत्यु से पूरा अमरीका शोक की लहर में डूबा गया है।

क्रैश होने के बाद हेलीकॉप्टर में हुआ धमाका

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर कैलिफॉर्निया के कैलाबैसस में हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेलिकॉप्टर ( Helicopter ) में हवा में ही आग लग गई थी, जिसके बाद वह नीचे झाड़ियों में गिर गया। हेलिकॉप्टर के जमीन पर गिरते ही उसमें धमाका हुआ।

 

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कौन थे कोबी ब्रायंट?

41 साल के कोबी प्रतिष्ठित नैशनल बास्केटबॉल असोसिएशन (NBA) में 20 साल खेले और इस दौरान 5 चैंपियनशिप अपने नाम कीं। कोबी ने अप्रैल 2016 में एनबीए से संन्यास ले लिया था। ब्रायंट की उपलब्धियों में 2008 एनबीए मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर और दो बार एनबीए फाइनल एमवीपी शामिल है। वह दो बार एनबीए स्कोरिंग चैंपियन और दो बार ओलंपिक चैंपियन भी रहे। उन्होंने 2018 में बास्केटबॉल पर बनी एनिमेटेउ फिल्म के लिए ऑस्कर भी जीता।

ट्रेंडिंग वीडियो