scriptफ्रेंच ग्रां प्री में हेमिल्टन को मिली पोल पोजीशन, रविवार को मुख्य रेस | Lewis Hamilton on French Grand Prix pole Position | Patrika News
अन्य खेल

फ्रेंच ग्रां प्री में हेमिल्टन को मिली पोल पोजीशन, रविवार को मुख्य रेस

हेमिल्टन ने क्वालीफाईंग रेस में एक मिनट 29.319 सेकेंड का सबसे तेज लैप टाइम लेते हुए अपने रेसिंग करियर का 86वां पोल पोजीशन हासिल किया।

Jun 23, 2019 / 12:35 pm

Kapil Tiwari

Lewis Hamilton

नई दिल्ली। फ्रेंच ग्रां प्री की मुख्य रेस में ब्रिटेन के फार्मूला वन चालक लुइस हेमिल्टन ने पोल पोजिशन हासिल की है। जानकारी के मुताबिक, शनिवार को आयोजित क्वालीफाईंग रेस में पांच बार के विश्व चैम्पियन हेमिल्टन ने एक मिनट 29.319 सेकेंड का सबसे तेज लैप टाइम लेते हुए अपने रेसिंग करियर का 86वां पोल पोजीशन हासिल किया।

अब वह रविवार को होने वाली मुख्य रेस में ग्रीड पर पहले पोजीशन से शुरुआत करेंगे। हेमिल्टन के ही मर्सिडीज टीम के फिनिश चालक वाल्टेरी बोटास ने क्वालीफाईंग रेस में दूसरा स्थान हासिल किया और अब वह मुख्य रेस की शुरुआत दूसरे स्थान से करेंगे।

फेरारी टीम के मोनाको के चालक चार्ल्स लेकलेर ने क्वालीफाईंग में तीसरा और रेड बुल के नीदरलैंड्स के चालक मैक्स वेस्र्टापेन ने चौथा स्थान हासिल किया। मैक्लॉरेन टीम के ब्रिटिश चालक लैंडो नोरिस पांचवें स्थान पर रहे जबकि उनकी ही टीम के स्पेनिश चालक कार्लोस सेंड ने क्वालीफाईंग में छठा स्थान पाया।

Home / Sports / Other Sports / फ्रेंच ग्रां प्री में हेमिल्टन को मिली पोल पोजीशन, रविवार को मुख्य रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो