scriptफॉर्मूला-1 : हैमिल्टन ने जीती जापान ग्रां प्री, बड़ा इतिहास रचने की दहलीज पर लुईस | Lewis Hamilton won japan grand prix | Patrika News

फॉर्मूला-1 : हैमिल्टन ने जीती जापान ग्रां प्री, बड़ा इतिहास रचने की दहलीज पर लुईस

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2018 02:26:40 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

मर्सिडीज के ड्राइवर ब्रिटेन के लुइस हेमिल्टन ने रविवार को जापान ग्रां प्री का खिताब अपने नाम कर लिया है।

lewis

फॉर्मूला-1 : हेमिल्टन ने जीती जापान ग्रां प्री

नई दिल्ली। मौजूदा फॉमूर्ला-1 चैम्पियन मर्सिडीज के ड्राइवर ब्रिटेन के लुइस हेमिल्टन ने रविवार को जापान ग्रां प्री का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ हेमिल्टन अपने पांचवें एफ-1 खिताब के करीब पहुंच चुके हैं।

बोटास को मिला दूसरा स्थान-

इस रेस में मर्सिडीज के ही दूसरे ड्राइवर वाल्टेरी बोटास ने दूसरा स्थान हासिल किया है, वहीं रेड बुल के ड्राइवर ने मैक्स वस्र्टाप्पेन ने तीसरा स्थान हासिल किया है। फरारी के ड्राइवर सेबेस्टियन वेटल ने इस रेस में छठा स्थान हासिल किया है। हालांकि, वेटल को यकीन है कि वह अब भी हेमिल्टन को पछाड़कर एफ-1 का खिताब जीत सकते हैं।

4 बार खिताब जीतने वाले पहले ब्रिटिश ड्राइवर-
लुईस हैमिल्टन 4 बार खिताब जीतने वाले पहले ब्रिटिश रेसर हैं। जापान ग्रां प्री की जीत के बाद इस बार भी फार्मूला वन का खिताब उन्हें ही मिलना तय माना जा रहा है। यदि लुईस इस बार एफवन खिताब जीतते हैं तो जर्मनी के माइकल शूमाकर के बाद सर्वाधिक बार एफवन चैंपियन बनने के मामले में अर्जेंटीना के जुआन मैनुअल फांगियो की बराबरी कर लेंगे। बता दें कि शूमाकर सात बार चैंपियन बनते हुए पहले स्थान पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो