कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लियोनेल मेसी ने दी आर्थिक मदद, अस्पताल को दान किए 8 करोड़ रुपए

Highlight

- लियोनेल मैसी ने 8 करोड़ रुपए की मदद का किया ऐलान

- मैसी ने कोरोना से लड़ रहे अस्पताल को दी आर्थिक मदद

Kapil Tiwari

25 Mar 2020, 01:13 PM IST

बार्सिलोना। इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना से लड़ाई लड़ रही है और इस लड़ाई में आर्थिक मदद की जरूरत हर देश को पड़ रही है। ऐसे में कई बड़ी हस्तियों ने अभी तक अपने-अपने देश में आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। इस बीच अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने 10 लाख यूरो ( करीब 8 करोड़ 24 लाख रुपए ) की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

कोरोना की लड़ाई में अपनी छह महीने की सैलरी देंगे बजरंग पूनिया, लोग बोले- तुम हो देश की शान

अस्पताल ने खुद की आर्थिक मदद की पुष्टि

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लियोनेल मेसी ने ये राशि कोरोना वायरस से लड़ रहे एक अस्पताल को दान करने का ऐलान किया है। इस बात की पुष्टि खुद अस्पताल प्रशासन की तरफ से की गई है। मेसी के पूर्व बार्सिलोना मैनेजर पेप गार्डियोला ने भी बार्सिलोना स्थित एक एनजीओ को जरूरी मेडिकल चीजें खरीदने के लिए एक मिलियन यूरो दिया है।

रोनाल्डो ने भी दी आर्थिक मदद

मेसी के अलावा पुर्तगाल के स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जॉर्ज मेंडिस ने भी लिस्बन और पोटरे के अस्पतालों को 10-10 लाख यूरो की राशि दान की है।

सुनील छेत्री समेत 28 पूर्व फुटबॉलर की तरफ से चलाई गई मुहिम

आपको बता दें कि मेसी और भारतीय कप्तान सुनील छेत्री सहित 28 पूर्व और मौजूदा फुटबालरों को फुटबाल की नियामक संस्था फीफा द्वारा कोविड 19 महामारी के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान में शामिल किया गया है। फीफा और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू किया है, जिसमें ये मशहूर फुटबालर लोगों को इस भयानक बीमारी से बचाव के लिए पांच जरूरी कदम उठाने का अनुरोध कर रहे हैं।

coronavirus
Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned