मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन : यिंग से क्वार्टर फाइनल मुकाबला हार कर बाहर हुईं सिंधु

यिंग के खिलाफ सिंधु की यह 12वीं हार है, जबकि सिंधु अब तक इस पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी से सिर्फ पांच बार जीत हासिल कर सकी हैं।

By: Mazkoor

Updated: 10 Jan 2020, 03:10 PM IST

कुआलालम्पुर : विश्व चैम्पियन भारत की महिला शटलर पीवी सिंधु शुक्रवार को मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें महिला एकल वर्ग के अंतिम-8 के मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग ने हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

साल के पहले टूर्नामेंट में किया निराश

विश्व चैम्पियनशिप छोड़कर पीवी सिंधु बीते पूरे साल खराब फॉर्म से जूझती रहीं। भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद थी कि बीते साल की निराशा को छोड़कर सिंधु नए साल में बेहतर प्रदर्शन करेंगी। लेकिन यिंग के हाथों साल के पहले टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में 21-16, 21-16 से मात मिली। यह मैच 36 मिनट तक चला।

यिंग ने बनाया दबदबा

आज शुरू से ही यिंग शानदार लय में दिखीं। उन्होंने दमदार शुरुआत करते हुए सिंधु पर बढ़त ले ली थी। सिंधु ने वापसी करते हुए स्कोर 7-7 से बराबर किया। इसके बा यिंग ने लगातार चार अंक लेकर स्कोर 11-7 कर दिया। ब्रेक के बाद भी यिंग का फॉर्म जारी रहा और पहला गेम 17 मिनट में जीत लिया। दूसरे गेम में यिंग ने शुरुआत में ही सिंधु पर सात अंकों की बढ़त ले ली। सिंधु ने इसके बाद थोड़ा संघर्ष किया। लगातार पांच मैच प्वाइंट बचाकर यिंग को थोड़ा परेशान भी किया, चीनी ताइपे की खिलाड़ी से पार नहीं पा सकीं।

करियर रिकॉर्ड में 12-5 से आगे हैं यिंग

यिंग के खिलाफ सिंधु की यह 12वीं हार है, जबकि सिंधु अब तक इस पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी से सिर्फ पांच बार जीत हासिल कर सकी हैं। पिछली बार उन्होंने यिंग को विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हराया था।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned