scriptममता बनर्जी ने इस खिलाड़ी से किया वादा अभी तक नहीं किया पूरा | Mamta Banerjee has not fulfilled the promise to Swapna Burman yet | Patrika News

ममता बनर्जी ने इस खिलाड़ी से किया वादा अभी तक नहीं किया पूरा

Published: Sep 28, 2019 09:47:07 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

गोल्ड मेडलिस्ट का सीएम ममता बनर्जी से सवाल, क्या आप इस बात से वाकिफ हैं

mamata_banerjee.jpg

कोलकाता। एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की महिला हेप्टाथलॉन खिलाड़ी स्वप्ना बर्मन ने टोक्यो ओलम्पिक को लेकर अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उनके लिए टोक्यो ओलम्पिक-2020 क्वालीफाई करना अब मुश्किल हो गया है क्योंकि उन्हें टार्गेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) से हटा दिया गया है।

बावजूद इसके वह ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगी। स्वप्ना ने भारत को एशियाई खेलों में पहला हेप्टाथलॉन स्वर्ण पदक दिलाया था। एक कार्यक्रम के दौरान बात करते हुए स्वप्ना ने कहा, “यह मुश्किल है लेकिन मुझे विश्वास है। मैं अगले साल अंक हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करूंगी।”

उन्होंने कहा, “मुझे किसी तरह का पछतावा नहीं है। टॉप्स में होना अच्छा होता लेकिन मेरा ध्यान इस बात को सुनिश्चित करने पर है कि मैं टोक्यो ओलम्पिक से पहले फिट रहूं।”

अर्जुन अवार्ड जीतने वाली इस खिलाड़ी को एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्लॉट देने का वादा किया था, लेकिन स्वप्ना का कहना है कि उन्हें अभी तक इसका इंतजार है।

उन्होंने कहा, “हमने काफी अपीलें कीं लेकिन अधिकारियों ने हमसे कहा कि वित्तीय समिति ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। मैं यह जानना चाहती हूं कि क्या मुख्यमंत्री इस बात से वाकिफ हैं या नहीं कि मुझे जमीन देने से मना कर दिया गया है।”

उन्होंने कहा, “मुझे अभी तक सिर्फ 10 लाख रुपये और एक किराए का मकान मिला है जिसका किराया मैंने अपनी जेब से चार हजार रुपये हर महीने दे रही हूं। मुझे लग रहा है कि मुझे नजरअंदाज किया जा रहा है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो