scriptCWG 2018 BOXING: स्वर्ण पदक से एक जीत दूर मैरी कॉम, भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने 7 मेडल किए पक्के | MARY KOM TO FIGHT FOR GOLD MEDAL, SEVEN MEN BOXERS IN SF IN CWG 2018 | Patrika News

CWG 2018 BOXING: स्वर्ण पदक से एक जीत दूर मैरी कॉम, भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने 7 मेडल किए पक्के

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2018 11:00:44 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

CWG 2018 में भारतीय मुक्केबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है, मैरी कॉम ने फाइनल में जगह बनाई ।

mary kom
नई दिल्ली। गोल्ड कोस्ट कामनवेल्थ खेलों में पांच बार की विश्व विजेता मैरी कॉम ने खेलों के सातवें दिन महिला मुक्केबाजी की 45-48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। महिला मुक्केबाज लैशराम सरिता देवी 60 किलोग्राम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार गईं और इस कारण वह पदक से भी चूक गई हैं। पुरुष मुक्केबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है और 7 मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर पदक पक्का कर लिया है।
मैरी कॉम फाइनल में पहुंची, उनका रजत पदक पक्का
मैरी कॉम ने बुधवार को सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुशा दिलरुक्सी को 5-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम पहले कभी राष्ट्रमंडल खेलों में पदक नहीं जीत पाई हैं। फाइनल में जगह बनाते हुए हुए उन्होंने अपना रजत पदक पक्का कर लिया है। मैरीकॉम ने अपने से कमजोर विपक्षी पर शुरू से ही दबाव बनाए रखा और एकतरफा मुकाबले में जीत हासिल की।
सरिता देवी अपना क्वाटरफाइनल मैच हार गईं
भारतीय महिला मुक्केबाज सरिता देवी को बुधवार को सातवें दिन निराशा हाथ लगी। सरिता मुक्केबाजी में महिलाओं की 60 किलोग्राम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार गईं और इस कारण वह पदक से भी चूक गई हैं। भारतीय मुक्केबाज सरिता को क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया की एंजा स्ट्रिड्समैन ने एकतरफा मुकाबले में 5-0 से मात दी। इस हार के कारण सरिता भारत के लिए पदक जीतने में नाकाम रहीं और राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हो गई हैं।
7 भारतीय पुरुष मुक्केबाज सेमिफाइनल में
गोल्ड कोस्ट खेलों में भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मेडल पक्के कर लिए हैं। भारत को अलग-अलग वर्गो में मंगलवार को पांच मुकाबले खेलने थे और उसे पांचों में जीत मिली है। भारत के नमन, अमित, हुसामुद्दीन मोहम्मद, मनोज कुमार, और सतीश कुमार ने अपने-अपने वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैचों में जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया और अपने पदक पक्के किए। गौरव सोलंकी और विकास कृष्णन ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीत भारत के मुक्केबाजी में दो और मेडल पक्के किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो