एआईबीए की चैंपियंस एंड वेटरंस समिति की अध्यक्ष बनीं मैरीकॉम

-ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और छह बार विश्व चैंपियन भारत की अनुभवी महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को एआईबीए चैंपियंस एंड वेटरंस समिति का अध्यक्ष चुना गया है।
-मैरीकॉम को एआईबीए के निदेशकों के बोर्ड की इस सप्ताह हुई बैठक के बाद इस पद के लिए चुना गया।

By: भूप सिंह

Published: 04 Mar 2021, 10:44 PM IST

नई दिल्ली। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और छह बार विश्व चैंपियन भारत की अनुभवी महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (Mary Kom) को एआईबीए चैंपियंस एंड वेटरंस समिति (AIBA) का अध्यक्ष चुना गया है। मैरीकॉम (Mary Kom) को एआईबीए के निदेशकों के बोर्ड की इस सप्ताह हुई बैठक के बाद इस पद के लिए चुना गया। सभी महासंघ देश समिति का हिस्सा बनने के लिए अपने उम्मीदवारों का नाम भेज सकते हैं।

रोड सेफ्टी सीरीज : पहले मैच में इंडिया लीजेंड्स का सामना बांग्लादेश लीजेंड्स से

उमर क्रेमलेव ने मैरीकॉम को लिखे पत्र में कहा, मैं बेहद खुशी के साथ आपको सूचित करता हूं कि एआईबीए के निदेशकों के बोर्ड के मेल से वोटिंग के बाद आपको एआईबीए की चैम्पियंस एंड वेटरंस समिति के अध्यक्ष के तौर पर सेवा करने के लिए चुना गया है। उन्होंने कहा, मुझे पूरा भरोसा है कि आपकी अपार जानकारी और अनुभव से आप इस महत्वपूर्ण समिति की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान करेंगी। इस समिति का गठन पिछले साल दिसंबर में किया गया था, जिसमें दुनिया भर के सम्मानजनक दिग्गज और चैम्पियन मुक्केबाज शामिल हैं जो अपने अनुभव साझा करने को तैयार हैं।

IND vs ENG: फील्डिंग के दौरान का रोहित शर्मा का फनी वीडियो वायरल, जानिए क्या हुआ

मैरीकॉम ने खुद भी सोशल मीडिया पर एआईबीए चैंपियंस एंड वेटरंस समिति का अध्यक्ष चुने जाने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा, मेरी नई नियुक्ति, एआईबीए के अध्यक्ष उमर क्रेमलेव और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर का भी बहुत बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मेरे ऊपर विश्वास जताया। मैं अपना बेस्ट दूंगी और मुक्केबाजों के लिए अपनी आवाज उठाऊंगी।

Hardik Pandya की पार्टनर Natasha Stankovic का डांस वीडियो वायरल

एमसी मैरीकॉम इस समय स्पेन के कैस्टेलन में चल रहे बॉक्सम एलीट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं, जहां उन्होंने 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर देश के लिए पदक पक्का कर दिया है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned