script

Pro kabaddi : 12 गुना तक बढ़ी खिलाड़ियों की कीमत, मोनू गोयत के लिए लगी रिकॉर्ड तोड़ बोली

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2018 03:29:17 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

प्रो-कबड्डी लीग की नीलामी में अब तक छह खिलाड़ी एक करोड़ का आंकड़ा पार कर चुके हैं। जिनमें 5 भारतीय और एक ईरानी खिलाड़ी शामिल हैं।

ipl

Pro kabaddi : 12 गुना तक बढ़ी खिलाड़ियों की कीमत, मोनू गोयत के लिए लगी रिकॉर्ड तोड़ बोली

नई दिल्ली। प्रो-कबड्डी लीग के छठे संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 30 और 31 मई को मुंबई हो रही हैं। इस नीलामी में 422 खिलाड़ियों की बोली लगी। नीलामी में हिस्सा लेने वाली 12 टीमों में से हर एक के पास कुल चार करोड़ रुपये का बजट था। इस नीलामी के पहले दिन बुधवार को खिलाड़ियों पर जमकर धन बरसा। अब तक प्रो-कबड्डी लीग के इतिहास में कोई भी खिलाड़ी एक करोड़ रूपए का आंकड़ा नहीं छुआ था लेकिन इस साल एक नहीं बल्कि छह खिलाड़ी अब तक एक करोड़ से ज्यादा के बिक चुके हैं।
इस साल लगी करोड़ों की बोली
जी हां प्रो-कबड्डी लीग की नीलामी में अब तक छह खिलाड़ी एक करोड़ का आंकड़ा पार कर चुके हैं। जिनमें 5 भारतीय और एक ईरानी खिलाड़ी शामिल हैं। हरियाणा के भिवानी जिले के भारतीय रेडर मोनू गोयत को हरियाणा स्टीलर्स ने 1.51 करोड़ की बोली लगा कर खरीदा हैं। मोनू इस साल बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। वहीँ ईरान के डिफेंडर अत्रचली को यू मुंबा ने एक करोड़ रुपये में खरीदा हैं। अत्रचली एक करोड़ रूपए में बिकने वाले इकलौते विदेशी खिलाड़ी हैं। पहले सीजन से अब तक प्रो-कबड्डी की नीलामी में खिलाड़ियों की कीमत 12 गुना तक बढ़ गई है।
इन खिलाड़ियों की लगी सबसे ऊंची बोली –

मोनू गोयत
हरियाणा स्टीलर्स 1.51 करोड़
राहुल चौधरीतेलुगू टाइटंस 1.29 करोड़
दीपक हुड्‌डा जयपुर पिंक पैंथर्स1.15 करोड़
नितिन तोमर पुणेरी पल्टन1.15 करोड़
रिशांक देवाडिगायूपी योद्धा1.11 करोड़
फजल अत्राचली यू मुंबा1 करोड़

पिछेल सीजन से कहीं ज्यादा बरसा धन
इस साल नीलामी में छह खिलाड़ियों की बोली एक करोड़ से ज्यादा लगी। पहले सीजन में एक टीम ने अधिकतम 60 लाख रुपए खर्च किए थे। जिसमें सबसे ऊंची बोली 12.80 लाख रुपए की थी। जबकि, इस बार सिर्फ 9 खिलाड़ियों को ही 60 लाख रुपए से ज्यादा मिल गए। पीकेएल के छठे संस्करण के लिए 422 खिलाड़ियों में 58 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें राष्ट्रव्यापी प्रतिभा खोज कार्यक्रम ‘फ्यूचर कबड्डी हीरोज’ से 87 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो