scriptग्रेटर नोएडा में राष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाज की गोली मार कर हत्या | national level boxer shot dead at greater noida | Patrika News

ग्रेटर नोएडा में राष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाज की गोली मार कर हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2018 10:38:01 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा में एक राष्ट्रीय स्तर के बॉक्सर की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

boxer

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा में एक बहुमंजिला अपार्टमेंट में 27 साल के मुक्केबाज की शुक्रवार को हत्या कर दी गई। मृतक मुक्केबाज की पहचान जीतेंद्र मान के रूप में की गई है। जीतेंद्र जूनियर लेवल पर कई इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भाग ले चुके थें। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जीतेंद्र के शरीर पर गोलियों के निशान मिले हैं। पुलिस ने बताया कि जीतेंद्र मान ने कई जूनियर अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था। बता दें कि मान का परिवार दक्षिणी दिल्ली के मुनिरका में रहता है। मान के पारिवारिक सदस्यों का कहना था कि पिछले दो दिन से मान से कोई बात नहीं हो पा रही थी। मान का मोबाइल ऑफ आ रहा था। जिसके बाद शुक्रवार को मान के परिजन शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा स्थित मान के फ्लैट पर पहुंचे। जहां उन्हें इस घटना की जानकारी मिली।

दो दिन पहले हुई हत्या
ग्रेटर नोएडा स्थित मान के फ्लैट का दरवाजा बाहर से बंद था। परिजनों ने जोर लगाकर दरवाजा खोला और मान को खून में लथपथ पाया। जिसके बाद घटनास्थल पर पुलिस को बुलाया गया। लाश देख कर पुलिस का कहना था कि मान की हत्या दो दिन पहले हुई थी। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

सात महीने से मुक्केबाजी से दूर थें मान
मान के दोस्त प्रीतम टोकस और परिवार के कुछ सदस्य जब जेटा सेक्टर-3 के एवीजे हाइट्स स्थित फ्लैट में अपरान्ह दो बजे पहुंचे, तो उन्होंने मान को मृत पाया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुनीती ने बताया, “चोटिल होने के कारण मान पिछले सात माह से मुक्केबाजी नहीं कर रहे थे। वह जिम प्रशिक्षक के रूप में काम कर रहे थे और दो दिन से जिम भी नहीं गए थे। उनका फोन भी बंद था।”

कई प्रतियोगिताओं में खेल चुके थें मान
राष्ट्रीय स्तर के मुक्केबाज टोकस ने बताया, “हरियाणा के रहने वाले मान ने उज्बेकिस्तान, क्यूबा, फ्रांस, रूस और अन्य देशों में जूनियर मैचों में हिस्सा लिया था। वह राष्ट्रीय स्तर के चैम्पियन थे और दिल्ली के लिए खेलते थे।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो