scriptकनाडा को करारी शिकस्‍त देकर नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में, सेमीफाइनल के लिए मुकाबला भारत से | netherland entered quarter final for semi final compete with india | Patrika News

कनाडा को करारी शिकस्‍त देकर नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में, सेमीफाइनल के लिए मुकाबला भारत से

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2018 09:47:08 pm

Submitted by:

Mazkoor

मंगलवार को हुए दूसरे क्रॉस ओवर मुकाबले में वान दाम थिस के दो गोलों की मदद से नीदरलैंड ने कनाडा को करारी मात दी।

hockey

कनाडा को करारी शिकस्‍त देकर नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में, सेमीफाइनल के लिए मुकाबला भारत से

भुवनेश्वर : र्क्‍वाटर फाइनल में प्रवेश के लिए ग्रुप डी के क्रॉस ओवर मुकाबले में नीदरलैंड ने कनाडा को 5-0 से रौंद दिया। इस तरह उसने शान से अंतिम 8 में जगह बना लिया। र्क्‍वाटर फाइनल में अब उसका मुकाबला मेजबान भारत से होना है।

वान दाम थिस ने किए दो गोल
मंगलवार को हुए दूसरे क्रॉस ओवर मुकाबले में वान दाम थिस के दो गोलों की मदद से नीदरलैंड ने कनाडा को करारी मात दी। र्क्‍वाटर फाइनल में उसका सामना भारत से होना है, जो ग्रुप सी में शीर्ष पर रह कर सीधे अंतिम आठ में पहुंचा है।
बता दें कि नीदरलैंड की विश्‍व रैंकिंग 4 है और उसने अपने ग्रुप के अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान को भी 5-1 से रौंदा था। इस समय वह शानदार फॉर्म में है और वह भारत का सेमी फाइनल में पहुंचने के सपने पर पानी फेर सकता है। इसलिए भारत को काफी सतर्क रह कर नीदरलैंड का सामना करना होगा।

मैदानी गोल से मारी बाजी
पूरे मैच के दौरान नीदरलैंड का दबदबा रहा। ज्‍यादातर गेंद उसके कब्‍जे में रही। नीदरलैंड ने सारे फील्ड गोल से बाजी मारी, जबकि 17वें मिनट में ही उसे पेनाल्‍टी स्‍ट्रोक भी मिल गई थी। टीम के भरोसेमंद जेरोन हट्र्सबर्गर ने वह पेनल्टी स्ट्रोक लिया, लेकिन कनाडा के गोलकीपर ने उसे सफाई से बचा लिया।
नीदरलैंड के लिये थिस ने (40 वां और 58वां) ने दो गोल किए। उनके अलावा लार्स बाक ने चौथे मिनट में पहला गोल किया। 20वें मिनट में राबर्ट केम्परमैन ने दूसरा गोल किया और थियरी ब्रिंकमैन ने भी 41वें मिनट में चौथा गोल दागा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो