NEWS BALL: विश्व कप के तीन मैच नहीं खेल पाएंगे भुवनेश्वर कुमार, एक क्लिक में देखिए खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 17 2019 08:32:45 PM (IST) अन्य खेल

NEWS BALL : पाकिस्तान पर भारत की जीत की खुशी के साथ भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने से भारतीय फैंस निराश हैं। मंगलवार को विश्व कप में इग्लैंड और अफगानिस्तान का मुकाबला होगा। इग्लैंड की टीम खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है।

1- भारत ने पाकिस्तान पर शानदार जीत हासिल की

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत ने पाकिस्तान पर शानदार जीत हासिल की। इस अच्छी खबर के साथ भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने की बुरी खबर भी खेलप्रेमियों को मिली। भुवनेश्वर विश्व कप के तीन मैचों से बाहर हो गए हैं। टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच का 5 वां ओवर फेंकते हुए भुवी के हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया। विराट ने आगे कहा कि भुवनेश्वर विश्व कप के अगले तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे।विराट कोहली ने आगे कहा कि भुवनेश्वर के स्थान पर अब मोहम्मद शमी टीम में खेलेंगे।

2- पाकिस्तान की हार का पोस्टमार्टम कर रहा है पाक मीडिया

पाक मीडिया विश्व कप में भारत के हाथों हुई पाकिस्तान की हार का पोस्टमार्टम कर रहा है।। भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तानी पत्रकारों ने कप्तान सरफराज अहमद से तीखे सवाल पूछे। सरफराज अहमद ने कहा कि नब्बे के दशक में हमारी टीम भारत से बेहतर थी। अब हालात बदल गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि हाई प्रोफाइल भारत-पाक मैच के दबाव का हम अच्छी तरह से सामना नहीं कर पाए।

3- अफरीदी ने भारतीय टीम और बीसीसीआई को शुभकामनाएं दीं

विश्व कप में पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद पूर्व पाक कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारतीय टीम और बीसीसीआई को शुभकामनाएं दीं। अफरीदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत की जीत के लिए बीसीसीआई को शुभकामनाएं। भारत ने आज बहुत ही उच्च स्तरीय क्रिकेट खेली। पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी ने आगे लिखा कि भारत की इस जीत का श्रेय आईपीएल को जाता है। भारत में आईपीएल ने कई प्रतिभाओं को खोजने और निखारने का काम किया है। उन्होंने आगे कहा कि आईपीएल से भारत के युवा खिलाडी दबाव झेलना भी सीखते हैं।

4- बाबर आजम का विकेट लेकर खुश हैं कुलदीप

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम का विकेट लेने वाली अपनी बॉल की तारीफ की है। कुलदीप यादव ने कहा कि जिस बाल पर बाबर आजम को आउट किया वो मेरी ड्रीम डिलीवरी थी। बाबर का विकेट गिरने के बाद मैच में पाकिस्तान की स्थिति कमजोर होती चली गई। कुलदीप की गेंद 78 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई थी। गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर गिरकर बहुत तेजी से अंदर आकर बाबर के विकेट ले उड़ी थी।

 

5- हूटिंग से रोकने को लेकर चारों ओर हो रही है विराट की तारीफ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच में भारतीय फैंस को स्टीव स्मिथ की हूटिंग करने से रोकने को लेकर चारों ओर विराट कोहली तारीफ हो रही है। ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने दर्शकों को हूटिंग से रोकने के विराट के कदम को लाजबाव करार दिया है। बाल टेंपरिंग के मामले में एक साल का बैन झेलने वाले स्टीव स्मिथ ने कहा कि हूटिंग के दौरान विराट ने जो किया वो बेहतरीन था। उन्होंने आगे कहा कि मैं ईमानदारी से कहना चाहता हूं कि लोग मेरे बारे में क्या कहते है मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

 

6- मंगलवार को इग्लैंड और अफगानिस्तान का मुकाबला होगा

आईसीसी विश्व कप-2019 में मंगलवार को इग्लैंड और अफगानिस्तान का मुकाबला होगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में तीन बजे से खेला जाएगा। इग्लैंड की टीम ने अभी तक विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए तीन मैच जीते हैं और सिर्फ एक मैच हारा है। अफगानिस्तान की टीम विश्व कप में खेले अपने सभी मैचों में हारी है, और टूर्नामेंट में जीत का खाता खोलने की कोशिश करेगी। इग्लैंड की टीम खिलाड़ियों की चोट की समस्या से जूझ रही है। विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हो गए है। वहीं टीम के नियमित कप्तान इयोन मोर्गन की फिटनेस पर फैसला अगले 24 घंटों में लिया जाएगा।

7- पूर्व स्टार क्रेग नूने के फैंस के लिए अच्छी खबर

इंग्लिश प्रीमियर लीग के पूर्व स्टार क्रेग नूने के फैंस के लिए अच्छी खबर है। क्रेग नूने ने आस्ट्रेलियाई के ए-लीग के क्लब मेलबर्न सिटी एफसी के साथ दो साल का करार किया है। मेलबर्न सिटी एफसी के निदेशक माइकल पेट्रीलो ने आज इसकी आधिकारिक घोषणा की है। माइकल ने कहा कि प्रतिभाशाली नूने के साथ करार के बाद 2019-20 सीजन के लिहाज से उनके क्लब में एक नया पैनापन आ गया है।

 

8- गोल्फ में गैरी वुडलैंड ने 2019 यूएस ओपन का खिताब जीता

गोल्फ में अमरीका के गैरी वुडलैंड ने 2019 यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। गैरी वुडलैंड ने 2019 यूएस ओपन के खिताब को अपनी खास जीत करार दिया। उन्होंने कहा कि पेबल बीच पर मिली इस जीत से मैं खुश हूं। ये वुडलैंड के करियर का सबसे बड़ा खिताब है। वुडलैंड गोल्फ के यूएस ओपन का खिताब जीतने वाले पांचवें खिलाड़ी है। आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट के पिछले सीजन में जर्मनी के मार्टिन केमर ने एक विदेशी के तौर पर यह खिताब जीता था।

 

9- इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेलना छोड़ सकते हैं पॉल पोग्बा

मैनचेस्टर यूनाइटेड के मिडफील्डर पॉल पोग्बा इंग्लिश प्रीमियर लीग में खेलना छोड़ सकते हैं। मैनचेस्टर युनाइटेड एक और सीजन के लिए पोग्बा को अपनी टीम में खिलाना चाहता है। माना जा रहा है कि पोग्बा रियल मेड्रिड या फिर अपने पुराने क्लब युवेंतस में जा सकते है। पोग्बा का मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ 2021 तक का करार है, लेकिन क्लब उन्हें टीम से जाने नहीं देना चाहता है।

 

10- बेंगलुरू एफसी ने यूजेंसन लिन्दोह को अपनी टीम शामिल किया

बेंगलुरू एफसी ने यूजेंसन लिन्दोह को एक साल के लिए टीम में लोन पर शामिल किया है। आईएसएल में मिडफील्डर लिन्दोह पहले भी खेल चुके हैं। उन्हें 2017 के ड्राफ्ट में एटीके ने खरीदा था। फुटबॉल फैंस के चहेते लिन्दोह सबसे पहले 2014 में बेंगलुरू की टीम से खेले थे। वो शिलोंग लाजोंग और रंगाजिद युनाइटेड से खेल चुके हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned