scriptदुती चंद से अब उनकी मां हुई खफा, कहा- समलैंगिक रिश्ता कतई मंजूर नहीं | Now Dutee Chand Mother says we never accept Dutee's Relation | Patrika News

दुती चंद से अब उनकी मां हुई खफा, कहा- समलैंगिक रिश्ता कतई मंजूर नहीं

Published: May 21, 2019 02:22:54 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

दुती चंद की मां ने बताया, वो लड़की उनकी भांजी है
दुती की मां ने रिश्त मंजूर करने से किया इनकार
बेटी ने दिया कोर्ट के आदेश का हवाला

Dutee Chand

Dutee Chand

नई दिल्ली। सार्वजनिक तौर अपने समलैंगिक रिश्तों का खुलासा करने वालीं भारतीय एथलीट दुती चंद की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रहीं। दुती चंद के इस खुलासे के बाद उनके परिवार में ही घमासान शुरू हो गया है। पहले तो उनकी बहन ने दुती चंद को घरे से बाहर निकालने और जेल भेजने की धमकी दे दी है और अब खबर है कि दुती की मां ने भी कह दिया है कि समलैंगिक रिश्ता कबूल नहीं किया जाएगा।

दुती की मां ने रिश्ता मंजूर करने से किया इनकार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुती की मां अखूजी ने बताया कि दुती एक लड़की से शादी करना चाहती है, वह लड़की मेरी भांजी की बेटी है इसलिए वह मेरी पोती हुई। ऐसे में दुती उस लड़की के लिए मां जैसी हुई, इस रिश्ते को तो कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता। दुती की मां ने कहा है, ‘मैंने उसे (दुती) को बताया कि मैं इसे स्‍वीकार नहीं कर सकती तो इसपर दुती ने कहा कि मां कोर्ट आदेश दे चुका है। जब मैंने पूछा कि किस कोर्ट ने ऐसा आदेश दिया है तो उसने बताया कि हाई कोर्ट। मैंने कहा कि मैं अभी जिंदा हूं और तुम कोर्ट से ऑर्डर ला रही हो। उसने मुझसे कहा कि हां, कोर्ट ने आदेश दिया है और सभी मेंटर उसका साथ दे रहे हैं। उसने पूछा कि क्‍या तुम साथ दोगी या नहीं।’

मां से पहले दुती को बड़ी बहन का भी झेलना प़ड़ गया है विरोध

दुती के लिए उनकी मां कोच के पास तक पहुंच गई हैं। दुती की मां ने बताया कि वो अपनी बड़ी बेटी को लेकर दुती के घर चली गई, लेकिन वो वह(सामंत सर) दिल्‍ली जा चुके थे। दुती की मां ने कहा कि उनकी बेटी खेल पर ध्‍यान दें। उन्‍होंने कहा, ‘सरकार ने देश का नाम ऊंचा करने के लिए उसे खूब पैसा दिया है, वह भले ही मां-बाप की परवाह न करें लेकिन देश की इज्‍जत का ख्‍याल रखे।’ आपको बता दें कि इससे पहले दुती की बहन कह चुकी हैं कि वो इस रिश्ते को नहीं कबूलेंगी, चाहे इसके लिए दुती को घर बाहर या फिर जेल भेजना पड़े।

गांव की ही एक लड़की के साथ समलैंगिक रिश्ते में हैं दुती चंद

आपको बता दें कि दुती चंद ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि वो समलैंगिक रिश्ते में हैं और उनकी पार्टनर ओडिशा के उनके गांव की ही रहने वाली है। हालांकि दुती ने अपने पार्टनर की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया था। उन्होंने कहा था कि अपने रिश्ते को मंजूरी दिलाने के लिए अभी लंबी लड़ाई लड़नी पड़ेगी। दुती ने कहा था कि इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने उन्हें सार्वजनिक रूप से सामने आने का हौंसला दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो