scriptHockey world cup : खिताब पर कब्जा जमाने के लिए तैयार है ओलम्पिक चैम्पियन अर्जेटीना | Olympic champion Argentina is all set to win the hockey world cup title | Patrika News

Hockey world cup : खिताब पर कब्जा जमाने के लिए तैयार है ओलम्पिक चैम्पियन अर्जेटीना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2018 11:04:01 am

Submitted by:

Siddharth Rai

विश्व कप टूर्नामेंट में अधिकतर हॉकी प्रशंसकों की नजर आस्ट्रेलिया, अर्जेटीना, नीदरलैंड्स, जर्मनी और पाकिस्तान जैसी टीमें पर होगी। खिताब पर कब्जा जमाने के लिए ओलम्पिक चैम्पियन और वर्ल्ड नम्बर-2 अर्जेंटीना पूरी तरह तैयार हैं और इसे अभी से टूर्नामेंट का फेवरिट मन जा रहा हैं।

hockey worldcup

Hockey world cup : खिताब पर कब्जा जमाने के लिए तैयार है ओलम्पिक चैम्पियन अर्जेटीना

नई दिल्ली। ओडिशा हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट में विभिन्न देश हिस्सा लेने जा रहे हैं। विश्व कप टूर्नामेंट में अधिकतर हॉकी प्रशंसकों की नजर आस्ट्रेलिया, अर्जेटीना, नीदरलैंड्स, जर्मनी और पाकिस्तान जैसी टीमें पर होगी। खिताब पर कब्जा जमाने के लिए ओलम्पिक चैम्पियन और वर्ल्ड नम्बर-2 अर्जेंटीना पूरी तरह तैयार हैं और इसे अभी से टूर्नामेंट का फेवरिट मन जा रहा हैं।

कलिंगा स्टेडियम में 28 नवम्बर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए अर्जेटीना को पूल-ए में स्पेन, न्यूजीलैंड और फ्रांस के साथ शामिल किया गया है। नए मुख्य कोच मारिआनो ओरोजोक के मार्गदर्शन में अर्जेटीना टीम अपना पहला मैच स्पेन के खिलाफ 29 नवम्बर को खेलेगी। ओरोजोक को कार्लोस रेतेगुई के स्थान पर अर्जेटीना के कोच पद का कार्यभार सौंपा गया है।

इस टूर्नामेंट की तैयारी के बारे में टीम के अनुभवी ड्रैग फ्लिकर गोंजालो पेइलाट ने कहा, “मुझे लगता है कि टीम के पास अच्छा अनुभव है। भुवनेश्वर में इतने प्रशंसकों के बीच खेलना उत्साहजनक होगा और हमारी टीम को इस पल का बेसब्री से इंतजार है।”पेइलाट ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड नम्बर-2 या ओलम्पिक चैम्पियन होना इस टूर्नामेंट में मायने रखता है। हर टीम यहां खिताब जीतने के इरादे से ही आई है। हमें हर मैच पर अपना ध्यान केंद्रित रख बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो