scriptजूनियर एशिया कप में भारत की लगातार दूसरी जीत | Patrika News

जूनियर एशिया कप में भारत की लगातार दूसरी जीत

Published: Nov 16, 2015 08:06:00 am

Submitted by:

satyabrat tripathi

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को एशिया कप के आठवें संस्करण में मलेशिया की कड़ी चुनौती से उबरते हुए लगातार दूसरी जीत हासिल की। भारतीय टीम ने मलेशिया को 5-4 से मात दी।

कुआनतान (मलेशिया)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को एशिया कप के आठवें संस्करण में मलेशिया की कड़ी चुनौती से उबरते हुए लगातार दूसरी जीत हासिल की। भारतीय टीम ने मलेशिया को 5-4 से मात दी।

टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में दूसरी जीत हासिल कर भारतीय अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गई और अब मंगलवार को उनका सामना चीन से होगा।

भारत के लिए हालांकि मैच की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही मिनट में शाहरिल साबाह ने मलेशिया के लिए गोल दाग दिया।

भारतीय टीम ने हालांकि मंदीप सिंह के गोल की बदौलत 10 मिनट के अंदर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

साबाह ने मैच के 25वें मिनट में दूसरा गोल कर दिया, जिसकी बदौलत मलेशियाई टीम मध्यांतर तक 2-1 की बढ़त कायम रखने में सफल रही।

मध्यांतर के बाद भी भारत की मुसीबत कम नहीं हुई और जल्द ही मलेशिया को पेनाल्टी कॉर्नर मिल गया, लेकिन भारतीय गोलकीपर सूरज कारकेरा ने बहुत ही खूबसूरती से इस पेनाल्टी का बचाव किया।

भारतीय टीम ने यहीं से मैच का रुख ही पलट दिया। गुरजंत सिंह ने मैच के 40वें मिनट में भारत के लिए दूसरा गोल स्कोर फिर से 2-2 से बराबर कर लिया।

भारतीय स्ट्राइकरों ने लगातार गोल के दबाव बनाए रखा, जिसका भारत को फायदा भी मिला और लगातार दो पेनाल्टी मिले। हरमनप्रीत सिंह 46वें मिनट में इनमें से एक पेनाल्टी को गोल में तब्दील करने में सफल रहे।

भारतीय फॉरवर्ड खिलाडिय़ों ने लगातार हमले जारी रखे और कई पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए। मैच के 56वें मिनट में हरमनप्रीत ने एक और पेनाल्टी पर गेंद को गोल की दिशा दिखाई और भारत को 4-2 की बढ़त दिला दी।

मैच से पांच मिनट पहले मंदीप ने अपना दूसरा गोल कर भारत की बढ़त को 5-2 कर दिया। मलेशियाई टीम ने हालांकि आखिरी मिनटों में गजब की वापसी की और इस्मत सूफी रोहुलामीन ने 62वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-5 कर लिया।

HOCKEY_INDIA_

साबाह ने इसके बाद हैट्रिक लगाते हुए मलेशिया को 4-5 तक पहुंचा दिया। मैच के आखिरी चार मिनट में मलेशिया ने बराबरी करने के जी-जान लगा दी, लेकिन इस बार भारतीय रक्षापंक्ति चौकन्नी हो चुकी थी।

भारतीय टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने इसे भारत को ”बाल-बाल मिली जीत” बताया। हरेंद्र सिंह ने कहा, ”भारतीय टीम ने जबरदस्त कोशिश की। स्ट्राइकरों ने पांच गोल करते हुए गजब की आक्रमण क्षमता दिखाई। रक्षापंक्ति को भी इस बार बेहद कठिन परीक्षा से गुजरना पड़ा और हमारी टीम को यह बाल-बाल मिली जीत है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो