scriptओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वेई ने लिया संन्यास, नाक के कैंसर से थे पीड़ित | Olympic medalist badminton player Lee Chong Wei retired | Patrika News

ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वेई ने लिया संन्यास, नाक के कैंसर से थे पीड़ित

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2019 05:21:37 pm

Submitted by:

mangal yadav

ली चोंग वेई ने बैडमिंटन को अलविदा कहा
मैं इस खेल से बहुत प्यार करता हूं- ली
मेरा कैंसर का इलाज पूरा हो चुका है- ली

Lee Chong Wei retired

ओलंपिक पदक विजेता बैडमिटन खिलाड़ी ली चोंग वेई ने लिया संन्यास, नाक कैंसर से पीड़ित थे ली

नई दिल्ली। मलेशिया के बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वेई की आंसुओं भरी विदाई ने उनके समर्थकों के चेहरे पर उदासी ला दी है। नाक के कैंसर से पीड़ित वेई ने हारकर बैडमिंटन को अलविदा कह दिया। दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक वेई ने जब अपने संन्यास की घोषणा की तो उनकी आंखों में आंसू थे। कभी विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी रहे वेई ने कहा कि मैं कोर्ट पर आकर बैडमिंटन खेलना चाहता था, लेकिन मैं बीमारी के आगे मजबूर हूं। ली चोंग वेई के खेल का अंदाज आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वो वर्ल्ड रैंकिंग में 348 सप्ताह तक नम्बर-1 पर रहे।
वेई ने संन्यास लेने के फैसले को बताया बेहद मुश्किल

मलेशिया के खिलाड़ी वेई ने आगे कहा कि ये फैसला लेना मेरे लिए बहुत भारी था। उन्होंने कहा कि मैं इस खेल से बहुत प्यार करता हूं, लेकिन यह खेल काफी कुछ मांगता है।
विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप के तीसरे दौर में पहुंचीं दीपिका कुमारी

Lee Chong Wei
वेई ने पत्नी को हनीमून पर ले जाने की बात कही

आंसुओं के बाद ली ने थोड़ा संभलते हुए अपने भविष्य का प्लान बताया। ली ने कहा कि संन्यास के बाद में कुछ दिन आराम करूंगा और अपने परिवार के साथ समय बिताऊंगा। उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद मैं अपनी पत्नी को हनीमून पर ले जाऊंगा।
FIH World Series: क्वार्टर फाइनल में जापान ने पोलैंड को हराया, सेमीफाइनल में भारत से होगा मुकाबला

खेल से संन्यास लेते हुए बहुत दुख हो रहा है – ली

69 अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीत चुके वेई को पिछले साल डॉक्टर ने नाक के कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी दी थी। इसके बाद ताइवान में उनका इलाज चला। ली ने आगे कहा कि मुझे स्वास्थ्य कारणों से इस खेल से संन्यास लेते हुए बहुत दुख हो रहा है। तीन बार के ओलंपिक रजत पदक विजेता ली ने अपने फैंस को थोड़ी राहत देते हुए कहा कि मेरा कैंसर का इलाज पूरा हो चुका है। हर खिलाड़ी की तरह खेल को छोड़ने की टीस उनकी बातों में साफ नजर आ रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो