Online Chess Olympiad : कोनेरू हंपी का शानदार प्रदर्शन, पोलैंड को हराकर भारत फाइनल में

Koneru Humpy ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को Fide Online Chess Olympiad के फाइनल में जगह दिला दी।

By: Mazkoor

Updated: 29 Aug 2020, 07:47 PM IST

चेन्नई : विश्व रैपिड शतरंज चैम्पियन कोनेरू हम्पी (World Rapid Chess Champion Koneru Humpy) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को फिडे ऑनलाइन ओलम्पियाड (Online Chess Olympiad) के फाइनल में जगह दिला दी। भारतीय टीम ने शनिवार को सेमीफाइनल में पोलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

पहला गेम गंवाने के बाद भारत ने की वापसी

पोलैंड के खिलाफ भारत ने पहला गेम 2-4 से गंवा दिया था, लेकिन इसके बाद दमदार वापसी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे गेम में भारत ने 4.5-1.5 से वापसी की। इसी के साथ दोनों टीमों के हिस्से एक-एक जीत थी, तो मैच आमार्गेडोन में गया, जहां हम्पी ने दमदार प्रदर्शन किया। पहले गेम में मोनिका सोस्को के साथ हम्पी ने ड्रॉ खेला और दूसरे राउंड में उसने जीत हासिल की। कोनेरू के इस जीत के साथ भारत का शीर्ष-2 में पहुंचना सुनिश्चित हो गया।

आनंद को मिली हार

पहले गेम में भारत के विश्वनाथ आनंद और विदित संतोषी गुजराती को ज्यां क्रिस्टड्टोफ डुडा और राडोस्लाव के खिलाफ हार मिली। वहीं निहाल सरीन ने इगोर जानिक को मात दी। इसके बाद भारत की दो सीनियर महिला खिलाड़ियों, हम्पी और डी. हरिका ने मोनिका और करीना स्जजेपक्वोस्का के खिलाफ मैच ड्रॉ खेले। हालांकि दिव्या देशमुख को अलिसा स्लीविस्का के खिलाफ हार गईं। दूसरे मैच में, भारत ने सरीन और देशमुख के स्थान पर आर. प्रागनानंधा और वंतिका अग्रवाल को मौका दिया। वहीं पोलैंड ने ग्रेजेगोर्ज गाजेव्स्की के स्थान पर राडोस्लाव वोज्टास्जेक को उतारा। भारत ने दूसरा मैच 4.5-1.5 से आसानी से जीता।

दूसरे राउंड में आनंद ने जीत कर हिसाब किया बराबर

दूसरे राउंड में भी कोनेरू हम्पी ने मोनिका को 41 चालों में मात दी, जबकि हरिका ने होरोव्स्का को हराया। आनंद ने इस बार डुडा को 69 चालों तक चले गेम में हाकर हिसाब बराबर किया और गुजराती ने गाजेव्स्की को मात दी। प्रागनानंधा को जानिक ने 43 चालों में मात दे भारत को परेशान कर दिया। अग्रवाल ने हालांकि स्लीविस्का के साथ ड्रॉ खेल स्कोर बराबर कर लिया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned