scriptपंजाब में होने वाले अंतरराष्ट्रीय कबड्‌डी टूर्नामेंट के लिए अभी तक नहीं मिली है पाक को मंजूरी | Pak has not yet been approved for kabaddi tournament in Punjab | Patrika News

पंजाब में होने वाले अंतरराष्ट्रीय कबड्‌डी टूर्नामेंट के लिए अभी तक नहीं मिली है पाक को मंजूरी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2019 10:22:31 pm

Submitted by:

Mazkoor

एक दिसंबर से ही यह टूर्नामेंट शुरू होने वाला है। गुरु नानक देव की 550वीं वर्षगांठ पर इस टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है।

kabaddi

चंडीगढ़ : पंजाब सरकार की ओर से आयोजित किए जा रहे अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट में हिस्से लेने के लिए पाकिस्तान की कबड्‌डी टीम को अभी तक भारत सरकार से मंजूरी नहीं मिली है। वह इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए मंजूरी का इंतजार कर रही है। इस बात की जानकारी शुक्रवार को पंजाब सरकार के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने दी। उन्होंने बताया कि गुरु नानक देव की 550वीं वर्षगांठ पर इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।

नौ टीमें लेंगी हिस्सा

एक दिसंबर से शुरू हो रहे इस टूनार्मेंट में नौ देशों को हिस्सा लेना है। इसका फाइनल 10 दिसंबर को खेला जाएगा। पंजाब सरकार के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने बताया कि इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंच चुकी है। इनके अलावा कनाडा, इंग्लैंड, केन्या, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, अमरीका और पाकिस्तान की टीमें भी आएंगी।

केंद्र सरकार से करेंगे बात

खेल मंत्री ने बताया कि कनाडा की टीम को केंद्र सरकार से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिल गया है, लेकिन पाकिस्तान का मामला लटका हुआ है। उन्हें उम्मीद है कि जल्दी ही ऐसा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री पाकिस्तान को मंजूरी देने के मामले को लेकर जल्द ही केंद्र सरकार से बात करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो