scriptइस वर्ल्ड कप में खेलने भारत आएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी | Pakistan shooters granted visas for New Delhi World Cup | Patrika News
अन्य खेल

इस वर्ल्ड कप में खेलने भारत आएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी

-पुलवामा हमले के बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ भारी रोष
-क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेलने की उठी मांग
-शूटिंग विश्व खेलने के लिए भारत आएंगे पाकिस्तान के शूटर्स
-भारत सरकार ने दो खिलाड़ियों के वीजा को दी मंजूरी

नई दिल्लीFeb 18, 2019 / 09:20 pm

Shivani Singh

shooting world cup

इस वर्ल्ड कप में खेलने भारत आएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद देश में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट विश्व कप में मैच नहीं खेलने की मांग जोर पकड़ रही है। वहीं एक विश्व कप ऐसा भी है, जिसे खेलने के लिए आने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा पर भारत सरकार ने मुहर लगा दी है। पाकिस्तान के निशानेबाजों को नई दिल्ली में होने वाले विश्व कप के लिए सोमवार को वीजा मिल गया। पुलवामा आतंकवादी हमले के मद्देनजर टूर्नामेंट में पाकिस्तानी शूटर्स की भागीदारी को लेकर ऊहापोह की स्थिति बन गई थी।
गुरुवार से दिल्ली में शुरू हो रहा है शूटिंग विश्व कप

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ भारत में होने वाले शूटिंग विश्व कप के जरिए टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए 16 कोटा स्थान तय करेगा, विश्व कप गुरुवार से कर्णी सिंह रेंज में शुरू हो रहा है।
भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के सचिव ने की पुष्टि

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के सचिव राजीव भाटिया ने इसकी पुष्टि की। भाटिया ने कहा कि उनके वीजा को मंजूरी मिल गई है। हमें भारतीय उच्चायोग और पाकिस्तानी निशानेबाजी महासंघ से इसकी सूचना मिली है। दोनों निशानेबाजों और मैनेजर के टिकट बुक हो गए हैं।
भारत ने वीजा को पहले ही दे दी थी मंजूरी

पाकिस्तान निशानेबाजी महासंघ ने भारत को ब्लैकमेल करते शाम तक वीजा नहीं मिलने पर निशानेबाज नहीं भेजने की बात कही थी। भारत सरकार ने उनके आवेदन को गुरुवार के हमले से पहले ही मंजूरी दे दी थी। जिसकी आज पुष्टि की गई है।पाकिस्तान ने रैपिड फायर वर्ग में जीएम बशीर और खलील अहमद के वीजा का आवेदन भेजा था।

Home / Sports / Other Sports / इस वर्ल्ड कप में खेलने भारत आएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो