फिर आमने-सामने होंगी मशहूर फोगाट बहनें

फिर आमने-सामने होंगी मशहूर फोगाट बहनें

प्रो रेसलिंग लीग में कुश्ती की नई सनसनी दिल्ली टीम की संगीता फोगाट यूपी टीम की स्टार खिलाड़ी बबीता फोगाट का सामना करेंगी।

नई दिल्ली। कहते हैं कि खेल के मैदान में विपक्षी खिलाड़ी दोस्त, भाई या बहन नहीं, बल्कि दुश्मन होता है। ऐसा ही कुछ इस बार प्रो रेसलिंग लीग में देखने को मिलेगा, जब कुश्ती की नई सनसनी दिल्ली टीम की संगीता फोगाट यूपी टीम की स्टार खिलाड़ी बबीता फोगाट का सामना करेंगी। पिछले सीजन में भी फोगाट बहनों के बीच मैट पर लड़ाई खूब चर्चा का विषय बनी थी। इस बार अनुभवी बबीता के सामने उभरती हुईं संगीता कैसे करतब दिखाती हैं, देखना दिलचस्प होगा।

इस बारे में संगीता ने कहा कि जिन बहनों को देखकर और उनसे सलाह-मशविरा करके वह अपने खेल के स्तर को सुधार रही हैं, उनका सामना करना वास्तव में चुनौतीपूर्ण होगा और अगर वह जीतती हैं तो इसकी खुशी उनकी बहन और पूरे परिवार को होगी। संगीता फोगाट इस लीग में खेलने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं। उनकी उम्र अभी महज 17 साल है और वह एशियन कैडेट कुश्ती में रजत पदक भी जीत चुकी हैं। इस साल नंदिनीनगर में उन्होंने राष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया था।

प्रो रेसलिंग लीग-2 दो से 19 जनवरी के बीच दिल्ली में आयोजित की जाएगी। लीग में इस साल दिल्ली, मुंबई, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और जयपुर की टीमें शिरकत करेंगी। हर टीम में नौ खिलाड़ी है। इनमें पांच पुरुष और चार महिलाएं, जिनमें पांच भारतीय और चार अंतरराष्ट्रीय पहलवान हैं। टूर्नामेंट में कुल 18 मुकाबले खेले जाएंगे जिनमें 15 लीग चरण, दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मुकाबला है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned