अब महिलाओं को वोट के लिए प्रेरित करेंगी फोगाट बहनें

अब महिलाओं को वोट के लिए प्रेरित करेंगी फोगाट बहनें
Phogat sisters

फोगाट बहनें जल्द ही उत्तरप्रदेश की गलियों और मोहल्लों में जा जाकर औरतों से मिलेंगी और उन्हें वोट देने के लिए प्रोत्साहित करेंगी।

नई दिल्ली। आमिर खान अभिनीत फिल्म दंगल की अपार सफलता के बाद भारतीय रेसलर गीता फोगाट और बबिता फोगाट अब महिलाओं के बीच जागरुकता  अभियान चलाएंगी। इसके तहत फोगाट बहनें सबसे पहले वोट के लिए महिलाओं को प्रेरित करेंगी।

उल्लेखनीय है कि दंगल फिल्म भारतीय रेसलर गीता और बबिता के जीवन पर आधारित है। यह गीता, बबिता और उनके पिता महावीर फोगाट के संघर्ष की कहानी है। इस फिल्म के बाद इनकी लोकप्रियता और भी अधिक बढ़ गई।

इनकी लोकप्रियता और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है। फोगाट बहनें जल्द ही उत्तरप्रदेश की गलियों और मोहल्लों में जा जाकर औरतों से मिलेंगी और उन्हें वोट देने के लिए प्रोत्साहित करेंगी।

गीता और बबिता इन दिनों प्रो रेसलिंग लीग में उत्तर प्रदेश टीम का हिस्सा हैं। हालांकि फिटनेस से जूझ रही फोगाट बहनों के लिए लीग का सफर अच्छा नहीं रहा बावजूद इसके दोनों की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई। ​यूपी टीम ने दंगल फिल्म से प्रभावित होकर ही अपनी टीम का नाम यूपी दंगल रखा।




खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned