script

लुईस हैमिल्टन पेनल्टी के बाद Pierre Gasly ने रोमांचकारी Italian Grand Prix जीता

locationनई दिल्लीPublished: Sep 07, 2020 06:00:33 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

फ्रांस के Pierre Gasly ने रविवार को इटली की अल्फ़ाटौरी के लिए एक आश्चर्यजनक Italian Grand Prix थ्रिलर जीता।

Pierre Gasly wins thrilling Italian Grand Prix

Pierre Gasly wins thrilling Italian Grand Prix

नई दिल्ली: फ्रांस के Pierre Gasly ने रविवार को इटली की अल्फ़ाटौरी के लिए एक आश्चर्यजनक Italian Grand Prix थ्रिलर जीता, जो एक टॉपसी-टर्की रेस में सस्पेंस से भरा था और पोडियम पर सामान्य टीमों में से कोई भी नहीं था।
मैकलेरन के स्पैनियार्ड कार्लोस सैन्ज ने ध्वज पर एक कील-काटने के पीछा के बाद मोन्ज़ा में एक दूसरे स्थान पर समाप्त किया, रेसिंग प्वाइंट्स लांस स्ट्रोक के साथ युवाओं के पोडियम पर तीसरा।

मर्सिडीज के चैंपियनशिप नेता लुईस हैमिल्टन पोल पर शुरू करने के बाद सातवें स्थान पर रहे और 10 सेकंड के स्टॉप / गो पेनल्टी के बाद अंतिम स्थान पर रहे। सेटबैक के बावजूद, छह बार के विश्व चैंपियन ने रेडम बुल के मैक्स वर्स्टापेन के सेवानिवृत्त होने के बाद, टीममेट वाल्टेरी बोटास के ऊपर, जो कि पांचवें स्थान पर था, 47-पॉइंट की बढ़त बनाए रखी।
2013 के बाद यह पहली बार था, जब किमी राइकोनेन ने ऑस्ट्रेलिया में लोटस के साथ जीत हासिल की, कि मर्सिडीज, फेरारी या रेड बुल के अलावा एक टीम ने एक रेस जीती थी।
“यह अविश्वसनीय है,” हांफते हुए Gasly ने कहा, जिसे पिछले साल रेड बुल की मुख्य टीम ने गिरा दिया था। उन्होंने कहा, “यह इतनी पागल दौड़ थी और हमने जीत को बड़े अक्षरों में छापा।”

ट्रेंडिंग वीडियो