scriptCWG 2018: पीएम मोदी ने पदक विजेताओं को दी बधाई, 4 पदक जीतने वाली इस खिलाड़ी को मिली खास सराहना | Patrika News

CWG 2018: पीएम मोदी ने पदक विजेताओं को दी बधाई, 4 पदक जीतने वाली इस खिलाड़ी को मिली खास सराहना

Published: Apr 29, 2018 03:22:57 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में बधाई दी।

PM NARENDRA MODI ON CWG 2018 IN MANN KI BAAT

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय एथलीटों को बधाई दी। इसमें मोदी ने विशेषकर महिलाओं को उनके उम्दा प्रदर्शन के लिए बधाई दी। भारतीय दल का गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन रहा था जहां उसने 26 गोल्ड मेडल के साथ कुल 66 मेडल जीतकर मेडल टैली में तीसरा स्थान प्राप्त किया था। यह भारत का विदेश में कामनवेल्थ खेलों में मेलबर्न खेलों के बाद सबसे बेहतर प्रदर्शन था।


4 मेडल जीतने वाली मनिका को सराहा
अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में मोदी ने टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा को खासकर उनके प्रदर्शन के लिए सराहा। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस राष्ट्रमंडल खेलों में जिस भी स्पर्धा में हिस्सा लिया, उसमें पदक जीता। मनिका बत्रा ने कुल 4 पदक जीते जिसमे विमेंस सिंगल्स का गोल्ड मेडल, विमेंस डबल्स का सिल्वर मेडल, मिक्स्ड डबल्स में ब्रॉन्ज मेडल और विमेंस टीम का गोल्ड मेडल शामिल है।


महिला एथलीटों की भी तारीफ की
प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारी महिला एथलीटों ने इस साल राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान हमें गौरवांन्वित किया।” मोदी ने कहा कि खिलाड़ी सभी की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं और उन्होंने कई पदक जीते। पहला गोल्ड मेडल भारत के लिए गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने जीता था। साइना नेहवाल ने भी बैडमिंटन में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और विमेंस सिंगल्स में गोल्ड मेडल जीता था और मिक्स्ड टीम इवेंट में उन्होंने देश को गोल्ड मेडल मैच में अहम जीत दिलाई थी। इसके साथ ही बॉक्सर मैरी कॉम ने भी देश के लिए गोल्ड मेडल जीता था।


कुश्ती टीम को दी बधाई
इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की कुश्ती टीम को भी पदक जीतने की बधाई दी। भारत ने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में 5 गोल्ड मेडलों के साथ कुल 12 मेडल जीते थे। चैंपियन रेसलर सुशील कुमार, राहुल अवारे, बजरंग पुनिआ, सुमित मलिक और विनेश फोगट ने भारत के लिए रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीता। भारत रेसलिंग में सभी देशों से आगे था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो