विश्व एथलेटिक्स अध्यक्ष का बयान, ओलंपिक गेम्स की तारीखों में बदलाव है संभव

Highlight

- 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होना है ओलंपिक गेम्स का आयोजन

- कोरोना की वजह से टल सकता है ओलंपिक गेम्स का आयोजन

- सेबस्टियन कोए ने ओलंपिक गेम्स के स्थगित होने की संभावना जताई है

Kapil Tiwari

20 Mar 2020, 12:36 PM IST

लंदन। कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से टोक्यो ओलंपिक ( Tokyo Olympic ) के रद्द होने की अटकलें लगातार लगाई जा रही हैं। ओलंपिक गेम्स का आयोजन 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच जापान की राजधानी टोक्यो में होना है, लेकिन कोरोना की वजह से खेल के सबसे बड़े आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस बीच विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबास्टियन कोए ने भी ये संभावना जाहिर की है कि कोरोना की वजह से ओलंपिक गेम्स स्थगित हो सकते हैं।

कोरोना की वजह से प्रैक्टिस बीच में छोड़ तुर्की से भारत लौटे नीरज चोपड़ा, कर चुके हैं ओलंपिक क्वालिफाई

'ओलंपिक गेम्स की तारीखों में हो सकता है बदलाव'

सेबास्टियन सोए ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो टोक्यो ओलम्पिक-2020 की तारीखों में बदलाव किया जा सकता है, लेकिन इस समय फैली भयंकर बीमारी के कारण यह सवाल उठ रहा है कि क्या आयोजक तय तारीखों के साथ ही जाएंगे या नहीं? कोए ने कहा है, "चार महीने बचे हैं, इसलिए जब जरूरत नहीं तब शीघ्र फैसला नहीं करना चाहिए। अगर आपको तारीखों में बदलाव करना पड़ा तो करना पड़ेगा। यह संभव है। कुछ भी संभव है।"

जापान ओलंपिक कमिटी के डिप्टी चीफ को हुआ कोरोना, क्या हो पाएगा खेलों का सफल आयोजन?

तारीखों को बदलना नहीं है आसान

उन्होंने कहा, "इवेंट्स हर घंटे में बदल रहे हैं, लेकिन यह ऐसा फैसला नहीं है जो इस समय लिया जाए। यह आसान लगता है, लेकिन एथलेटिक्स की विश्व चैम्पियनशिप होनी है, फुटबाल में यूरो एक साल के लिए बढ़ गया है।" सेबास्टियन ने कहा है, "स्पोटर्स कैलेंडर अलग तरह की चीज है और एक साल से दूसरे साल जाना आसान नहीं है। इस समय यह कहना कि सब कुछ बदल गया है बकवास होगा। पूरा विश्व स्पष्टता चाहता, हम किसी से अलग नहीं है।"

IoC के अध्यक्ष ने कहा- अभी फैसला लेना जल्दबाजी होगी

ओलंपिक गेम्स की तारीखों को आगे बढ़ाए जाने के सवाल पर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने जवाब दिया है कि ओलंपिक के भविष्य के बारे में अभी फैसला लेना जल्दबाजी होगा।

coronavirus
Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned