सोना जीत भारत लौटे बजरंग पुनिया को स्वर्ण मुकुट से किया गया सम्मानित

सोना जीत भारत लौटे बजरंग पुनिया को स्वर्ण मुकुट से किया गया सम्मानित

Prabhanshu Ranjan | Publish: Sep, 05 2018 09:00:53 PM (IST) अन्य खेल

इंडोनेशिया में संपन्न हुए एशियाई खेलों से भारत के लिए पदक जीत देश लौटे स्टार पहलवान बजरंग पुनिया को पॉवरलिफ्टर गौरव शर्मा ने स्वर्ण मुकुट से सम्मानित किया।

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों से भारत के लिए स्वर्ण पदक जीत कर लौटे पहलवान बजरंग पुनिया को आज राजधानी दिल्ली में स्वर्ण मुकुट से सम्मानित किया गया। राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक स्थित हनुमान मंदिर के पुजारी और भारत के मशहूर पॉवरलिफ्टर गौरव शर्मा ने बजरंग मुकुट से सम्मानित किया। आपको बता दें कि बजरंग इन खेलों में देश को पहला स्वर्ण पदक दिलाया था।

करीब छह लाख रुपये की कीमत-
बजरंग को दिया गया स्वर्ण मुकुट करीब छह लाख रुपये की कीमत का है। मुकुट के साथ-साथ बजरंग को सम्मानस्वरुप एक गदा भी दी गयी। अपने सम्मान से अभिभूत बजरंग ने कहा कि मेरे देश ने मुझे जो प्यार दिया है उससे मैं गौरवान्वित हूं। मैं ऐसे सम्मान समारोह के लिए गौरव भाई का धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक दिलाने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखूंगा।

PM मोदी और खेल मंत्री राठौड़ को कहा शुक्रिया-
इस सम्मान समारोह का आयोजन इंद्रप्रस्थ शिक्षा एवं खेल विकास संगठन तथा कमल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड एडवांस टेक्नोलॉजी ने किया। चेयरमैन वी पी टंडन और अध्यक्ष डॉ भरत झा इस अवसर पर मौजूद थे। मौके पर मौजूद भारत के लोकप्रिय पॉवरलिफ्टर गौरव शर्मा ने पत्रकारों से कहा कि बजरंग जैसे खिलाड़ी भारत को खेलों में एक ताकत बना रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ का खिलाड़ियों को हरसंभव मदद देने के लिए धन्यवाद करता हूं। मुझे विश्वास है कि भारत आगे भी ढेरों पदक जीतेगा।

आज पदक विजेताओं से मिले थे PM मोदी-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में आयोजित हुए 18वें एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों के साथ बुधवार को मुलाकात की। प्रधामंत्री ने सभी विजेताओं को उनकी उपलब्धि की बधाई दी। प्रधामंत्री के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने पदक विजेताओं को बधाई दी है और एशियाई खेलों में उनके शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा भी की है।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned