scriptPBL : ओलम्पिक चैम्यियन कैरोलिना मारिन की जीत से हैदराबाद फाइनल में | premier badminton league Carolina take Hyderabad Hunters to finals | Patrika News

PBL : ओलम्पिक चैम्यियन कैरोलिना मारिन की जीत से हैदराबाद फाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2018 10:35:44 am

Submitted by:

Kuldeep

मारिन ने पहले सेमीफाइनल में ट्रम्प मैच जीतते हुए हैदराबाद हंटर्स टीम का प्रीमियर बैडमिंटन लीग के तीसरे सीजन के फाइनल में पहुंचा दिया है।

premier badminton league Carolina take Hyderabad Hunters to finals
नई दिल्ली। मौजूदा ओलम्पिक चैम्यियन कैरोलिना मारिन ने शुक्रवार को पहले सेमीफाइनल में ट्रम्प मैच जीतते हुए हैदराबाद हंटर्स टीम का वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग के तीसरे सीजन के फाइनल में पहुंचा दिया है। वर्ल्ड नम्बर-4 मारिन ने गॉचीवाबली स्टेडियम में वर्ल्ड नम्बर-3 दिल्ली डैशर्स की सुंग जी ह्यून को हराते हुए अपनी टीम को 3-0 से जीत दिला दी। मारिन ने यह रोमांचक मैच 12-15, 15-10, 15-9 से जीता। इस मैच के बाद दिल्ली के मैच जीतने की संभावनाएं खत्म हो गई थीं और इसी कारण बाकी के बचे दो मैच (पुरुष एकल और पुरुष युगल) नहीं खेले गए।
फाइनल में हैदराबाद का सामना शनिवार को बेंगलुरू ब्लास्टर्स और अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम से रविवार को होगा ह्यून के खिलाफ मारिन की जीत आसान नहीं रही। पहले गेम में ह्यून ने अच्छी शुरुआत की और 2-0 की बढ़त हासिल कर ली लेकिन मारिन ने जल्द ही 2-2 की बराबरी कर ली। इसके बाद ह्यून ने स्कोर 2-3 किया और फिर मारिन ने 3-3 कर दिया। इसके बाद ह्यून ने आगे निकलते हुए स्कोर 7-3 कर दिया। यहां मारिन ने एक अंक लिया लेकिन फिर ह्यून ने एक अंक लेते हुए 8-4 की बढ़त के साथ ब्रेक लिया। ब्रेक के बाद भी ह्यून ने अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखते हुए एक समय 11-6 की बढ़त बना रखी थी लेकिन इसके मारिन ने दो अंक लेते हुए स्कोर 8-11 कर दिया। फिर ह्यून ने एक अंक लिया लेकिन इसके बाद मारिन ने वापसी करते हुए एक समय स्कोर 12-14 कर दिया और फिर लगा कि मारिन इस मैच में वापसी कर लेंगी लेकिन अंतत: ह्यून ने एक बड़े अंक के साथ यह गेम अपने नाम किया।
दूसरे गेम में मारिन ने आक्रामक शुरुआत करते हुए एक समय 5-1 की बढ़त बना ली थी लेकिन ह्यून ने भी वापसी करते हुए स्कोर 3-5 कर दिया लेकिन मारिन ने फिर वापसी की और स्कोर 7-5 कर दिया। इसके बाद ह्यून ने स्कोर 6-7 किया लेकिन मारिन ने एक अंक लेते हुए बढ़त के साथ ब्रेक लिया। ब्रेक के बाद भी मारिन ने अपना वर्चस्व कायम रखा और यह गेम 15-10 से अपने नाम किया और मैच को तीसरे गेम में लेकर गईं। तीसरे और निर्णायक गेम में भी मारिन ने अपना मनोबल ऊंचा रखा और ब्रेक तक 8-3 की बढ़त ले ली। इस गेम में अब तक ह्यून खुलकर सामने नहीं आ सकीं थीं। मारिन ने ब्रेक के बाद भी लगातार अंक बटोरे और ह्यून को 15-9 से हार पर मजबूर किया।
दिन के पहले मिश्रित युगल मुकाबले में हैदराबाद के पिया जेबिदिया बेर्नादेथ और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी की जोड़ी का सामना दिल्ली की अश्विनी पोनप्पा और ब्लादिमीर इवानोव की जोड़ी से हुआ, जिसमें पोनप्पा और इवानोव ने 15-13, 10-15, 10-15 से हराकर अपनी टीम को एक अंक दिलाया। दूसरा मुकाबला पुरुष युगल रहा और यह दिल्ली के लिए ट्रम्प मैच था लेकिन दिल्ली की टीम यह मैच हार गई। हैदराबाद के लिए बी. साई प्रणीथ कोर्ट पर थे जबकि दिल्ली के लिए तियान होवेई ने चुनौती पेश की और प्रणीथ ने यह मैच 15-9, 15-8 से जीतते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। ट्रम्प मैच हारने के कारण दिल्ली को एक अंक का नुकसान हुआ। इस तरह पोनप्पा और इवानोव ने जो अंक बनाए थे, उसे होवेई ने गंवा दिया। दूसरी ओर, प्रणीथ ने अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया, जबकि पहले मैच के बाद उनकी टीम 0-1 से पीछे थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो