scriptहीमा दास की कामयाबी पर ट्विटर पर आई बधाई संदेशों की बाढ़, PM मोदी सहित सचिन ने यूं दी बधाई | president, PM, Tendulkar and Rahul Gandhi praised Hima das for Gold | Patrika News
अन्य खेल

हीमा दास की कामयाबी पर ट्विटर पर आई बधाई संदेशों की बाढ़, PM मोदी सहित सचिन ने यूं दी बधाई

उनसे पहले भारत की कोई महिला खिलाड़ी जूनियर या सीनियर किसी भी स्तर पर विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल नहीं जीत पाई है। हिमा की इस उपलब्धि पर राष्ट्रपति से लेकर क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर तक सभी ने उनको बधाई दी।

नई दिल्लीJul 13, 2018 / 01:56 pm

Siddharth Rai

modi

हीमा दास की कामयाबी पर ट्वीटर पर आई बधाई संदेशों की बाढ़, PM मोदी सहित सचिन ने यूं दी बधाई

नई दिल्ली। भारत की धावक हिमा दास ने गुरुवार को फिनलैंड के टेम्पेरे में जारी आईएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण जीत कर इतिहास रचा दिया। यह पहला मौका है जब भारत को आईएएएफ की ट्रैक स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल हुआ है। उनसे पहले भारत की कोई महिला खिलाड़ी जूनियर या सीनियर किसी भी स्तर पर विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल नहीं जीत पाई है। हिमा की इस उपलब्धि पर राष्ट्रपति से लेकर क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर तक सभी ने उनको बधाई दी।

राष्ट्रपति ने भी दी बधाई
हिमा के स्वर्ण जीतने पर पूरा भारत खुश है। सभी हिमा को बधाइयां दे रहे हैं। भारत की इस बेटी ने सभी का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। खेल हस्तियों के अलावा राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आईएएएफ टूर्नामेंट में इतिहास रचने वाली हिमा दास की सराहना की। सभी ने ट्वीट के जरिए हिमा को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी।

 

https://twitter.com/rashtrapatibhvn/status/1017470319605506048?ref_src=twsrc%5Etfw

चैम्पियनशिप में रचा इतिहास
आईएएफ वल्र्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में हिमा ने स्वर्ण जीत कर इतिहास रचा है। हिमा ने राटिना स्टेडियम में खेले गए फाइनल में 51.46 सेकंड का समय निकालते हुए जीत हासिल की। इसी के साथ वह इस चैम्पियनशिप में सभी आयु वर्गो में स्वर्ण जीतने वाली भारत की पहली महिला बन गई हैं।

 

https://twitter.com/narendramodi/status/1017621089378172928?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/HimaDas?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मोदी और राहुल ने भी दी बधाई
राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “हमारी बेहतरीन एथलीट हिमा को फिनलैंड में वल्र्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण जीतने की बधाई। यह असम और भारत के लिए बेहद ही गर्व का पल है। अब ओलम्पिक पोडियम का लक्ष्य।” मोदी ने ट्वीट किया, “यह उपलब्धि आगामी वर्षो में युवा एथलीटों को प्रेरित करेगी।” ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए राहुल ने लिखा, “यह विश्व चैम्पियनशिप ट्रैक में भारत को मिला पहला स्वर्ण पदक है। मैं उनकी उपलब्धियों को सलाम करता हूं और उन्हें इस ऐतिहासिक जीत की बधाई देता हूं।”

धान की खेती करने वाले एक किसान की बेटी हिमा नागोन जिले की निवासी हैं। उन्होंने गुरुवार को इस स्पर्धा में अमेरिका और जमैका की धावकों को पछाड़ते हुए सोना जीता।

Home / Sports / Other Sports / हीमा दास की कामयाबी पर ट्विटर पर आई बधाई संदेशों की बाढ़, PM मोदी सहित सचिन ने यूं दी बधाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो