script12 साल की कराटे किड हनाया की प्रधानमंत्री ने की तारीफ | Prime minister Narendra modi praise 12 year old wonder karate kid | Patrika News
अन्य खेल

12 साल की कराटे किड हनाया की प्रधानमंत्री ने की तारीफ

हनाया निसार ने हाल ही में दक्षिण कोरिया में हुई अंतरराष्‍ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में स्‍वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है।

नई दिल्लीDec 30, 2018 / 07:01 pm

Mazkoor

karate

12 साल की कराटे किड हनाया की प्रधानमंत्री ने की तारीफ

श्रीनगर : दक्षिणी कश्‍मीर के अनंतनाग सेक्‍टर के कोकरनाग इलाके की रहने वाली 12 साल की हनाया निसार ने हाल ही में दक्षिण कोरिया में हुई अंतरराष्‍ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में स्‍वर्ण पदक जीतकर न सिर्फ देश का नाम रोशन किया, बल्कि वह देश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की हकदार भी बनी।

मन की बात में की जमकर तारीफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2018 के अपने आखिरी मन की बात कार्यक्रम में जम्‍मू-कश्मीर की रहने वाली कराटे किड की जमकर प्रशंसा की।

प्रधानमंत्री से मिलना चाहती हैं हनाया
हनाया की उम्र अभी मात्र 12 साल है। इसी उम्र में उन्‍होंने देश के लिए बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्‍होंने हाल ही में दक्षिण कोरिया में हुई अंतरराष्‍ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में स्‍वर्ण पदक जीता। इससे पहले वह गोवा में हुई फेडरेशन नेशनल चैम्पियनशिप में भी स्‍वर्ण पर कब्जा जमा चुकी हैं। मन की बात में प्रधानमंत्री की मुंह से अपनी तारीफ पर हनाया ने कहा कि वह खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हैं। अब उन्‍हें लग रहा है कि वह खुद को और केंद्रित कर काफी कुछ हासिल कर पाएंगी। अब उनकी इच्‍छा प्रधानमंत्री से मिलकर देश का प्रतिनिधित्व करने के अपने सपनों के बारे में उनसे बात करना चाहती हैं।

Home / Sports / Other Sports / 12 साल की कराटे किड हनाया की प्रधानमंत्री ने की तारीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो