scriptप्रो कबड्डी लीग: बेंगलुरु ने पुणेरी पल्टन को दी मात | pro kabaddi league: bengaluru bulls defeated punari paltan | Patrika News

प्रो कबड्डी लीग: बेंगलुरु ने पुणेरी पल्टन को दी मात

locationनई दिल्लीPublished: Sep 11, 2017 03:21:00 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

प्रो कबड्डी लीग में रविवार को हुए मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने पुणेरी पल्टन को मात दी। 

Pro kabaddi league

नई दिल्ली। बेंगलुरु बुल्स ने अपने अच्छे डिफेंस के दम पर वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में रविवार को खेले गए इंटरजोन मैच में पुणेरी पल्टन को मात दी। मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स में खेले गए इस मैच में बेंगलुरु ने दूसरे हाफ में अच्छी वापसी कर पुणे को 24-20 से मात दी। अच्छे डिफेंस और रेडिंग के दम पर अच्छी शुरूआत करने वाली पुणे टीम को बेंगलुरु ने अच्छी टक्कर दी और एक समय पर स्कोर 4-4 से बराबरी पर कर लिया। इसके बाद दोनों टीमों का मुकाबला टक्कर का ही रहा।

धर्मराज चेरालाथन की रेडिंग और अपने अच्छे डिफेंस से पुणे ने आगे बढ़ते हुए पहले हाफ तक बेंगलुरु पर 10-8 से बढ़त ले ली। दूसरे हाफ के बाद बेंगलुरु ने खेल पर पकड़ मजबूत करते हुए पुणे को कमजोर करना शुरू किया। अपने डिफेंडर कुलदीप सिंह और महेंद्र सिंह के शानदार प्रदर्शन से टीम ने अपनी लय बनाए रखी।

अजय कुमार और कप्तान रोहित के साथ सुनील जयपाल ने बेंगलुरु की रेडिंग की जिम्मेदारी संभाली और अंक हासिल करते हुए पुणे को 17-13 के अंतर से पीछे कर दिया। कप्तान दीपक कुमार किसी तरह अपनी टीम को आगे करने की कोशिश में लगे हुए थे। इसी कोशिश के परिणामस्वरूप पुणे ने अंतिम बचे सात मिनट में पुणे को 15-20 के स्कोर पर ला खड़ा किया। हालांकि, अब भी बेंगलुरु के पास पांच अंकों की बढ़त थी।

अगले दो मिनट में दोनों टीमों में से किसी के पास एक अंक भी नहीं आया। यहां अजय कुमार की रेड को विफल करते हुए पुणे ने एक अंक लिया। हालांकि, बेंगलुरु ने भी अपनी अच्छी कोशिश जारी रखी और पांच अंकों के अंतर को बरकरार रखते हुए पुणे को 22-16 से पीछे किया। बेंगलुरु की टीम भले ही अच्छी रेड न मार पा रही हो, लेकिन अपने अच्छे डिफेंस से वह पुणे पर अपनी पकड़ को बनाए हुए थी। इसी मजबूती के साथ आगे बढ़ते हुए बेंगलुरु ने पुणे को पछाड़ा और पहले इंटरजोन मैच में 24-20 से जीत हासिल की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो