scriptप्रो कबड्डी लीग: यू मुम्बा और पटना पायरेट्स के बीच खिताबी भिंड़त आज | Pro Kabaddi League : U Mumba clash with Patna Pirates in final on today | Patrika News

प्रो कबड्डी लीग: यू मुम्बा और पटना पायरेट्स के बीच खिताबी भिंड़त आज

Published: Mar 05, 2016 09:47:00 am

प्रो कबड्डी लीग के तीसरे संस्करण का फाइनल शनिवार को गत विजेता यू मुम्बा और पटना पाइरेट्स के बीच खेला जाएगा

U Mumba vs Patna Pirates

U Mumba vs Patna Pirates

नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग के तीसरे संस्करण का फाइनल शनिवार को गत विजेता यू मुम्बा और पटना पाइरेट्स के बीच खेला जाएगा। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को पहले सेमीफाइनल में पटना ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए पुणेरी पलटन पर 40-21 से आसान जीत दर्ज की और पहली बार फाइनल में प्रवेश किया। गौरतलब है कि पटना पिछले दो सत्र में भी सेमीफाइनल में पहुंची थी, लेकिन फाइनल में जगह बनाने में विफल रही। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में यू मुम्बा ने बंगाल वारियर्स को 41-29 से मात देकर लगातार तीसरी बार फाइनल में प्रवेश किया। पुणेरी पलटन और बंगाल वारियर्स की टीम अब तीसरे स्थान के लिए मुकाबला करेंगी। 

रिशांक रहे जीत के हीरो
स्टार रेडर रिशांक देवडिगा के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत यू मुम्बा ने बंगाल वारियर्स पर शानदार जीत दर्ज की। पटना की तरह यू मुम्बा के खिलाडिय़ों ने भी शुरुआत में ही प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बना लिया, जो आखिर तक कायम रहा। यू मुम्बा के कप्तान अनूप कुमार की रणनीति हर मोर्चे पर कारगर साबित हुई, जिसने पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची वारियर्स का फाइनल में प्रवेश करने का सपना तोड़ दिया। रिशांक ने सर्वाधिक 13 अंक हासिल किए। अनूप ने छह रेड और मोहित चिल्लर ने छह टैकल अंक बटोरे। बंगाल के लिए नितिन तोमर ने आठ और उमेश म्हात्रे व विनीत शर्मा ने छह-छह अंक लिए।

पाइरेट्स की आसान जीत
पहले सेमीफाइनल में पटना पाइरेट्स की एकतरफा जीत रही। पटना ने शुरुआत से ही अपना दबदबा कायम रखते हुए पुणे को बैकफुट पर धकेल दिया, जिससे वह अंत तक उबर नहीं पाई। पटना की टीम के बनाए चक्रव्यूह में पुणे के खिलाड़ी फंसते गए और पटना को एक के बाद एक अंक मिलते गए। खासकर संदीप नरवाल, विनोद कुमार और सुनील कुमार ने पुणे के खिलाडिय़ों को लगातार टैकल करते हुए अंक बटोरे।

मैच के आंकड़ेे
यू मुम्बा-रेड-20, टैकल-14, ऑलआउट-06, अतिरिक्त 01
बंगाल-रेड-18, टैकल-09, ऑलआउट -02, अतिरिक्त-0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो