scriptएक ही साल में दूसरी बार आयोजित होगी प्रो वॉलीबॉल लीग | Pro Volleyball League will be held for the 2nd time in a single year | Patrika News

एक ही साल में दूसरी बार आयोजित होगी प्रो वॉलीबॉल लीग

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2019 10:19:29 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

इसी साल फरवरी में आयोजित हुआ था पीवीएल का पहला सीज़न।
चेन्नई स्पार्टन्स ने जीता था पहले सीज़न का खिताब।
33 देशों में हुआ था पीवीएल सीज़न-1 का प्रसारण।

Pro Volleyball League

नई दिल्ली। प्रो वालीबॉल लीग (पीवीएल) की लोकप्रियता को देखते हुए इसके आयोजक इसे ज्यादा से ज्यादा भुनाने में जुट गए हैं। पीवीएल का दूसरा सीज़न इस साल अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जा सकता है।

आयोजकों का दावा है कि पहले सीज़न की तुलना में दूसरा सीज़न और बेहतर होगा। लीग का पहला सीज़न इसी साल फरवरी में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था, जिसमें चेन्नई स्थित फ्रेंचाइजी चेन्नई स्पार्टन्स ने खिताब जीता था।

बेसलाइन वेंचर्स के एमडी और सह-संस्थापक तुहिन मिश्रा ने पहले सीज़न की सफलता पर कहा, “पहले सीज़न से मिली प्रतिक्रिया अभूतपूर्व थी। लीग के बारे में मिली बहुत सारी सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद अब हम अगले सीज़न को और बेहतर बनाने की योजना बना रहे हैं। हम भारतीय वॉलीबॉल दर्शकों को सीज़न-2 में और भी अधिक यादगार अनुभव देने की कोशिश करेंगे।”

उन्होंने कहा, “हमें दुनिया भर के लोगों से कई सारे अनुरोध मिले हैं जो लीग में टीम के मालिक बनना चाहते हैं। हम उनके अनुरोधों पर विचार कर रहे हैं और आने वाले सत्र में एक या दो टीमों को जोड़ने की प्रक्रिया में हैं। हम इस साल के अक्टूबर-नवंबर में दूसरे सीज़न को आयोजित करना चाह रहे हैं।”

नीलसन स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट की पोस्ट-इवेंट रिपोर्ट के अनुसार, पीवीएल के सीज़न-1 में टीवी दर्शकों की संख्या बैडमिंटन और टेबल टेनिस लीग की तुलना में काफी अधिक थी। बैडमिंटन और टेबल टेनिस लीग पहले ही क्रमश: चार और दो सीज़न पूरी कर चुकीं हैं।

दुनियाभर में पैर पसारती पीवीएल-

लीग का पहला सीज़न 33 देशों में प्रसारित किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर पीवीएल के दर्शकों की संख्या 13 लाख तक पहुंच गई थी। इसके अलावा पीवीएल को दुनिया भर में 45 से अधिक देशों में लाइव देखा गया।

खेल समाचार (Sports News)से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो