scriptPWL : प्रो रेसलिंग लीग के पहले मुकाबले में दिल्ली पर भारी पड़े मुंबई के महारथी | pro wrestling league mumbai beats delhi by 5-2 | Patrika News

PWL : प्रो रेसलिंग लीग के पहले मुकाबले में दिल्ली पर भारी पड़े मुंबई के महारथी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2018 10:19:42 am

Submitted by:

Kuldeep

सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में प्रो रेसलिंग लीग-3 के पहले मुकाबले में मुंबई महारथी टीम ने दिल्ली सुल्तान टीम को 5-2 से हरा दिया।

pro wrestling league mumbai beats delhi by 5-2
नई दिल्ली। सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में प्रो रेसलिंग लीग-3 का रंगा-रंग आगाज हुआ, जिसके पहले मुकाबले में मुंबई महारथी टीम ने दिल्ली सुल्तान टीम को 5-2 से हरा दिया। मुंबई की ओर से आंद्रेई सीमा, वेस्कन सेंथिया, सतेंदर मलिक और साक्षी मलिक के अलावा सोसलान रामलोव ने अपने-अपने मुकाबले जीते। वहीं दिल्ली के लिए संदीप और अल्बरोव असलन ही जीत हासिल कर सके।
संदीप ने दिल्ली को दिलाई अच्छी शुरूआत
पहली बाउट में पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली सुल्तान के संदीप तोमर ने मुंबई महारथी के उक्रेनी पहलवान आंद्रेई यात्सेंको को 12-9 से हराया। हाफ टाइम तक संदीप 10-0 से आगे चल रहे थे लेकिन दूसरे हाफ हाफ में वल्र्ड चैम्पियनशिप 2017 के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट यात्सेंको ने कई अच्छे अंक बटोरे और मुकाबले को रोचक बना दिया लेकिन पहले राउंड की बढ़त ने संदीप को जीत दिलाई।
उतार-चढ़ाव का खेल रहा जारी
दूसरी बाउट महिलाओं के 50 किलोग्राम भारवर्ग में हुआ जहां दिल्ली की ट्यूनीशियन पहलवान मारोइ मेजिएन को मुंबई की सीमा ने 5-1 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। सीमा 2017 की नैशनल चैम्पियनशिप और कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप 2017 की चैम्पियन हैं। हालांकि पुरुषों के 92 किलोग्राम भारवर्ग में मैच की तीसरी बाउट में दिल्ली के अल्बरोव असलन ने मुंबई के सत्यव्रत कादियान को 15-0 से एकतरफा मुकाबले में रहा दिया। वहीं चौथी बाउट में दिल्ली की समर आमेर इब्राहिम हम्जा को मुम्बई की वेस्किन सेंथिया महिलाओं के 76 किलोग्राम भारवर्ग में 12-1 से हराया और अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद 125 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली के हितेंदर को 7-6 से हराकर सतेंदर मलिक ने मुंबई को पहली बार बढत पर ला खड़ा किया।
साक्षी ने दिलाई निर्णायक बढ़त
मुंबई की आईकन स्टार और रियो ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने दिल्ली की मोनिया को 62 किलोग्राम भार वर्ग में 18-2 से हराकर शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही मुम्बई की टीम 4-2 से आगे आ गए। उधर दिन के सबसे बड़े मुकाबले में दिल्ली सुल्तान के मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन हाजी अलीयेव को मुंबई महारथी के मौजूदा ओलिंपिक चैम्पियन सोसलान रामोनोव के खिलाफ एक रोचक मुकाबले में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग के इस बाउट में दोनों के बीच बेहद कड़ी टक्कर देखने को मिली।
दिग्गजों की मौजूदगी के साथ शुरू हुआ खेल फौलादी
इससे पहले दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉमपलेक्स में प्रो रेसलिंग सीजन 3 का रंगा-रंग आगाज हुआ जिसमें इस लीग में भाग ले रहे पहलवानों ने अपनी डांस कला का भी परिचय दिया। टूनार्मेंट के मुख्य अथिति के रूप में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह और प्रो रेसलिंग लीग के कर्ताधर्ता कार्तिकेय शर्मा ने टॉस के वक्त अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।
सुशील को साक्षी ने किया ब्लॉक
टॉस मुंबई की कप्तान और ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने जीता और उन्होंने दिल्ली के स्टार पहलवान और डबल ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार को ब्लॉक दिया। वहीं दिल्ली ने महिला वर्ग में ओडुनाओ को ब्लॉक किया। दिल्ली में सर्दी होने के बावजूद हजारों दर्शक तीसरे सीजन का पहला मुकाबला देखने सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो