प्रो कुश्ती लीग हुई फीकी, फोगाट बहनों ने वापस लिया नाम

प्रो कुश्ती लीग हुई फीकी, फोगाट बहनों ने वापस लिया नाम
geeta babita

गीता फोगाट और बबिता फोगाट ने अपफिट होने के कारण लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। इससे लीग को बड़ा नुकसान हुआ है। साथ ही कुश्ती प्रशंसकों को भी काफी निराशा हुई है।

नई दिल्ली। पहले ही स्टार खिलाड़ियों के बाहर होने से जूझ रही प्रो कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) को एक बड़ा झटका लगा है। गीता फोगाट और बबिता फोगाट ने अपफिट होने के कारण लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। इससे लीग को बड़ा नुकसान हुआ है। साथ ही कुश्ती प्रशंसकों को भी काफी निराशा हुई है।

गीता और बबिता के संघर्ष पर बनी फिल्म ‘दंगल’ की लोकप्रियता से प्रभावित काफी संख्या में लोग लीग में इनके प्रदर्शन को देखने को आतुर थे। इसके अलावा गीता और रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक की भिड़ंत का भी लोगों को बेसब्री से बांट जोह रहे थे लेकिन इस खबर ने सबको निराश करते हुए सब पर पानी फेर दिया।

हालांकि यूपी दंगल की टीम में शामिल दोनों बहनों के लीग से बाहर होने के पीछे कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। कुछ लोग इसके पीछे स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि उनकी तैयारी पूरी नहीं है और वह हार से डर रही हैं। कारण जो भी हो लेकिन फिलहाल यह किसी के लिए भी सही नहीं है। गीता जहां बिना लड़े लीग से बाहर हो गई हैं वहीं ​बबिता को बुरी हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अनुसार यूपी टीम द्वारा गीता और बबीता दोनों के विकल्पों की मांग के बाद पिंकी को महिला 53 किग्रा वर्ग में बबिता के विकल्प के रूप में शामिल किया गया है जबकि मनीषा महिला 58 किग्रा वर्ग में गीता की जगह लेंगी। रेशमा माने को भी अपना वजन घटाने को कहा गया है जिससे कि वह 58 किग्रा वर्ग में फिट हो सकें और गीता की जगह लें क्योंकि वह मनीषा से बेहतर पहलवान हैं।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned