scriptप्रो रेसलिंग लीग में हरियाणा ने मुंबई से चुकाया बदला | Pro Wrestling League Season-2 : Haryana Hammers Dominate Over Mumbai Maharathi To Win Opening Tie | Patrika News

प्रो रेसलिंग लीग में हरियाणा ने मुंबई से चुकाया बदला

Published: Jan 02, 2017 11:45:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

पहले संस्करण में मुंबई ने फाइनल में हरियाणा को हराया था पर हरियाणा ने
दूसरे सत्र का उद्घाटन ही चैंपियन टीम को धो दिया।

rahul awarey and sandeep tomar in PWL

Haryana Hammers dominate over Mumbai Maharathi to win opening tie of Pro Wrestling League Season 2

नई दिल्ली। हरियाणा हैमर्स ने अपने पहलवानों के दमदार प्रदर्शन से गत चैंपियन मुंबई महारथी को सोमवार को इंदिरा गांधी स्पोटर्स कांप्लेक्स के केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में प्रो रेसलिंग लीग के उद्घाटन मुकाबले में 4-3 से हराकर पिछले फाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया। हरियाणा और मुंबई के बीच प्रो रेसलिंग लीग के पहले संस्करण में खिताबी मुकाबला हुआ था, जिसमें मुंबई ने बाजी मार ली थी, लेकिन इस बार हरियाणा ने दूसरे सत्र का उद्घाटन ही चैंपियन टीम को धोकर किया।

हरियाणा के लिए इस मुकाबले में रजनीश ने 65 किग्रा में, अब्दुसलाम जैदिसोव ने 97 किग्रा में, सोफिया मैटसन ने 53 किग्रा में और मारवा अमरी ने 58 किग्रा के मैच जीते। मुंबई की तरफ से जैब्राइल हसानोव ने 74 किग्रा, ओलंपिक चैंपियन एरिका वीब ने 75 किग्रा और राहुल आवारे ने 57 किग्रा के मुकाबले जीते। हरियाणा और मुंबई के बीच इस मुकाबले में मुंबई ने हरियाणा की तरफ से खेल रहे रूस के विश्व चैंपियन मैगोमैद कुर्बानालीव (70 किग्रा) के मुकाबले को ब्लॉक किया, जबकि हरियाणा ने मुंबई की तरफ से उतरी रियो ओलंपिक में कांस्य पदक मुकाबला हारना वाली कैरोलिना कैस्टिलो (48 किग्रा) के मैच को ब्लॉक किया।





मुकाबले का पहला मैच 65 किग्रा में सैफ खेलों के स्वर्ण विजेता हरियाणा के रजनीश और मुंबई के विकास केबीच खेला गया। सीनियर नेशनल के स्वर्ण विजेता विकास ने दो अंक लेकर अच्छी शुरुआत की, लेकिन फिर रजनीश ने विकास के तमाम दावों को उलटते हुए पहले राउंड में 2-2 से बराबरी की और दूसरे राउंड में पांच अंक लेकर यह मुकाबला 7-2 से जीत लिया। दूसरे मैच में मुंबई की तरफ से खेल रहीं ओलंपिक चैंपियन एरिका वीब को 75 किग्रा में हरियाणा की किरण कोई चुनौती नहीं दे सकीं। एरिका ने पहले राउंड में छह अंक और दूसरे राउंड में 10 अंक लेकर मुकबाला 16-0 से जीत लिया।





97 किग्रा में हरियाणा की तरफ से विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता जैदिसोव के सामने विश्व चैंपियनशिप के ही कांस्य पदक विजेता पाब्लो ओलिनिक की चुनौती थी, लेकिन जैदीसोव ने यह मुकाबला 6-0 से निपटा दिया। हालांकि पहले राउंड में जैदीसोव के कान के पास से खून निकल आया था, लेकिन उन्होंने कद में अपने से लंबे पाब्लो को कोई मौका नहीं दिया। इस मुकाबले का सबसे छोटा मैच हरियाणा की सोफिया और मुंबई की ललिता सहरावत के बीच रहा। रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली सोफिया ने दो मिनट 33 सेकंड में ही ललिता को चित कर तारे दिखा दिए। हरियाणा ने इस समय 3-1 की बढ़त बना ली।



74 किग्रा में मुंबई की तरफ से उतरे ओलंपिक कांस्य विजेता अजरबैजान के जैब्रिएल ने हरियाणा के सुमित सहरावत के खिलाफ दूसरे राउंड में 48 सेकंड में 10 अंक बटोरते हुए मुकाबले को 15-0 के अंतर से समाप्त कर दिया। यह मैच तीन मिनट 48 सेकंड चला। मुंबई ने इस जीत से स्कोर 2-3 कर दिया, लेकिन 58 किग्रा में ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मारवा ने सरिता को 5-0 से पीटकर 4-2 से बढ़त दिला दी। दिन के आखिरी मैच में हरियाणा के संदीप तोमर और मुंबई के राहुल आवारे के बीच 57 किग्रा वर्ग में मुकाबला हुआ।

रियो ओलंपिक में हिस्सा ले चुके संदीप ने तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन रह चुके राहुल के खिलाफ तीन अंकों की बढ़त बनाई, लेकिन दूसरे राउंड में राहुल ने योगेश्वर दत्त का मशहूर फीतले दांव लगाकर एक के बाद एक 10 अंक बटोरे और मुकाबला 14-5 से जीतकर मुंबई की हार का अंतर कम किया।

ट्रेंडिंग वीडियो