PWL : यूपी ने पंजाब को हराया, नितिन बने मैच के हीरो

PWL : यूपी ने पंजाब को हराया, नितिन बने मैच के हीरो

Kuldeep Panwar | Updated: 12 Jan 2018, 12:40:54 PM (IST) अन्य खेल

सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स और यूपी दंगल की टीमों के बीच प्रो रेसलिंग लीग-3 में एक रोचक भिड़ंत देखने को मिली।

नई दिल्ली। सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में गुरुवार को मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स और यूपी दंगल की टीमों के बीच प्रो रेसलिंग लीग-3 में एक रोचक भिड़ंत देखने को मिली। आखिरी बाउट तक चले इस मुकाबले में यूपी ने पंजाब को 4-3 से हराकर तीसरे सीजन में विजयी आगाज किया। निर्णायक मुकाबले में यूपी के नितिन ने पंजाब के उत्कर्ष काले को हराकर अपनी टीम को बेहद रोचक जीत दिलाई।

यूपी के लिए अब्दुराखमोनोव बेकजोद, विक्की, विनेश फोगट और नितिन ने जीत हासिल की जबकि पंजाब के लिए ग्रिगोजेर्वा एनास्तसिजा, पेट्राशिवली गेनो और सेलेन फांटा कोम्बा ने अपने-अपने मुकाबले जीते। मुकाबले के पहले बाउट में पंजाब रॉयल्स के जितेंदर और यूपी दंगल के स्टार पहलवान अब्दुराखमोनोव बेकजोद के बीच एक तरफ खेल देखने को मिला। 74 किलोग्राम भारवर्ग के इस मुकाबले में बेकजोद ने चित-पट के आधार पर आसान जीत हासिल करके यूपी को शुरूआती बढ़त दिलाई।

नहीं चला 'दंगल गर्ल' गीता का जादू
दूसरा बाउट यूपी टीम की दंगल गर्ल गीता फोगट और ग्रिगोजेर्वा एनास्तसिजा के बीच 62 किलोग्राम में हुआ। शुरूआत से ही इस बाउट में गीता ग्रिगोजेर्वा एनास्तसिजा के खिलाफ जूझती नजर आईं। हाफ टाइम तक 10-2 से गीता पर बढत बनाने वाली एनास्तसिजा ने फुल टाइम तक 14-2 से शिकस्त देकर पंजाब को मुकाबले में बराबरी पर ला दिया।

पंजाब पर भारी पड़ी मौसम की इंजरी
92 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के मौसम खत्री और यूपी के विक्की के बीच मुकाबला खेला गया। मौसम हाफ टाइम तक विक्की से 4-0 से आगे रहे लेकिन दूसरे हाफ में मौसम की इंजरी ने पंजाब को मुश्किल में डाल दिया। 3 मिनट और 32 सेकेंड के खेल में लगातार विक्की पर बढ़त बनाने वाले मौसम को इंजरी की वजह से इस मुकाबले में अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले को रोके जाने के समय मौसम 4-2 से आगे चल रहे थे। मौसम की इंजरी इतनी गंभीर थी कि उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा। वहीं चौथे मुकाबले में यूपी की आईकन स्टार विनेश फोगट ने 50 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब की निर्मला देवी को 16-0 (तकनीकी दक्षता) से हराकर बड़ी जीत हासिल की।

चैम्पियन ने बिखेरी चमक
मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन पेट्राशिवली गेनो पर यूपी दंगल के जमालुद्दीन मेगोमेदोव ने पहले हाफ में 1-0 की शुरूआती बढ़त तो बनाई लेकिन दूसरे हाफ में गेनो ने जबरदस्त वापसी की। हालांकि एकबार फिर 125 किलोग्राम भारवर्ग के इस मुकाबले में जमालुद्दीन ने आखिरी लम्हों में दो अंक बटोरे लेकिन वो उनको जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थे। रेफरी की सीटी बजने के साथ ही गेनो ने पंजाब को 4-3 से जीत दिलाकर मुकाबले में वापस ला खड़ा कर दिया। वहीं 76 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब की सेलेन फांटा कोम्बा ने यूपी की जेनेथ नेमेत को 4-0 से हराकर मुकाबले को रोचक स्थिति में पहुंचा दिया।

निर्णायक मुकाबले में नितिन ने मारी बाजी
57 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के उत्कर्ष काले और यूपी के नितिन के बीच मैच का निर्णायक बाउट हुआ। हाफ टाइम तक पंजाब ने 2-0 की बढ़त बनाए रखी लेकिन दूसरे हाफ में नितिन ने मुकाबले का रुख अपनी ओर मोड़ा और उतार-चढाव से भरे इस बाउट में 8-7 से जीत हासिल करके अपनी टीम को झूमने का मौका दे दिया।

यूपी ने वानेसा और पंजाब ने इलियास को किया ब्लॉक
इससे पहले टॉस की प्रक्रिया हुई जिसमें यूपी की आईकन स्टार विनेश फोगट ने जीत हासिल की और उन्होंने पंजाब की वानेसा कालाद्जिंस्काया को ब्लॉक किया। वहीं पंजाब ने बेकबुलातोव इलियास को ब्लॉक करने का फैसला किया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned