कबड्डीः पुनेरी पलटन ने अनूप कुमार को नियुक्त किया चीफ कोच

कबड्डीः पुनेरी पलटन ने अनूप कुमार को नियुक्त किया चीफ कोच

Manoj Sharma Sports | Updated: 07 Apr 2019, 09:47:26 AM (IST) अन्य खेल

  • जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए पीकेएल में खेल चुके हैं अनूप।
  • पिछले सीज़न के बाद अनूप ने ले लिया था संन्यास।
  • अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं अनूप।

पुणे। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) फ्रेंचाइजी पुनेरी पलटन ने लीग के आगामी सातवें सीजन के लिए कोच की नियुक्ति कर दी है। पुनेरी पलटन ने जयपुर पिंक पैंथर्स टीम के पूर्व सदस्य और अंतरराष्ट्रीय कबड्डी को अलविदा कह चुके अनूप कुमार को मुख्य कोच की जिम्मेदारी सौंपी है।

पिछले सीज़न के बाद कह दिया था कबड्डी को अलविदा-

अनूप कुमार साल 2010 और 2014 के एशियन गेम्स में भारतीय कबड्डी टीम के सदस्य रहे थे। इस टीम ने गोल्ड मेडल जीता था। अनूप ने पिछले सीज़न के बाद कबड्डी को अलविदा कह दिया था। वह पीकेएल के पिछले सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स टीम का हिस्सा थे।

अपनी कप्तानी में भारत को बना चुके हैं वर्ल्ड चैम्पियन-

अनूप की कप्तानी में ही साल 2016 में भारतीय टीम ने ईरान को हराकर कबड्डी वर्ल्ड कप जीता था। उसी साल भारत ने साउथ एशियन गेम्स में भी गोल्ड मेडल जीता था। उन्हें साल 2012 में प्रतिष्ठित खेल पुरस्कार अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

कोच बनने पर अनूप ने क्या कहा-

पुनेरी पलटन के कोच बनने पर अनूप ने कहा, "कबड्डी मेरा पहला प्यार है और इस खेल के लिए मैंने अपना सारा जीवन दिया है। मैं पहली बार प्रो कबड्डी लीग में कोच की हैसियत में आपको नजर आऊंगा। मेरी कोशिश यह होगी की मैं अपने खिलाड़ियों के स्किल्स और फिटनेस पर विशेष ध्यान रखूं। मुझे उम्मीद है की नए सीजन में हमारी टीम का प्रदर्शन बेहतर होगा।"

पुनेरी पलटन ने सीईओ कैलाश कांडपाल ने कहा, "अनूप को प्रो कबड्डी का बहुत अनुभव है और उनको शांत और संयम स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। हमें विश्वास है की वह आगामी सीजन में नई खेल नीतियों से पुनेरी पलटन टीम का मनोबल ऊंचा करेंगे।"

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned