scriptधमाकेदार शुरुआत के साथ आगे बढ़े पीवी सिंधु और साई प्रणीत | PV Sindhu and Sai Praneeth reached the second round of China Open | Patrika News
अन्य खेल

धमाकेदार शुरुआत के साथ आगे बढ़े पीवी सिंधु और साई प्रणीत

पीवी सिंधु ने आधे घंटे में ही जीत लिया मुकाबला।

Sep 18, 2019 / 02:49 pm

Manoj Sharma Sports

PV Sindhu

चीन। भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए यहां जारी चीन ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है।

सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में बुधवार को पूर्व ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता चीन की ली शुररुई को सीधे सेटों में 21-18, 21-12 से पराजित किया।

वर्ष 2016 में चीन ओपन का खिताब जीतने वाली 24 वर्षीय सिंधु और शुररुई के बीच यह मुकाबला महज 34 मिनट तक चला।

वर्ल्ड रैंकिंग में 5वें नंबर वाली सिंधु ने पिछले महीने स्विट्जरलैंड के बासेल में हुई विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। वह इससे पहले दो बार विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची थी।

पुरुष वर्ग से भी मिली खुशखबरी

दूसरी ओर पुरुष वर्ग से भी भारत के लिए खुशखबरी है। इस साल विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले भारत के बी साई प्रणीत ने भी चाइना ओपन दूसरे दौर में जगह बना ली है।

प्रणीत ने तीन गेम तक चले एक कड़े मुकाबले में थाईलैंड के सूपानयू ए को 21-19, 21-23, 21-14 से शिकस्त दी। यह मुकाबला कुल एक घंटे और 12 मिनट तक चला।

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह अब तक का पांचवां मैच था। प्रणीत ने इन पांच में से चार मुकाबले जीते हैं जबकि थाईलैंड के खिलाड़ी को केवल एक मैच में जीत मिली थी।

Home / Sports / Other Sports / धमाकेदार शुरुआत के साथ आगे बढ़े पीवी सिंधु और साई प्रणीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो