scriptबैडमिंटन रैंकिंग: पीवी सिंधु पांचवे पायदान पर बरकरार, यामागुची ने हासिल किया पहला स्थान | PV Sindhu at Number 5 in World Badminton Ranking | Patrika News

बैडमिंटन रैंकिंग: पीवी सिंधु पांचवे पायदान पर बरकरार, यामागुची ने हासिल किया पहला स्थान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2019 02:13:12 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग ( World Badminton Ranking ) में पहले पायदान पर जापान की अकाने यामागुची हैं।
सायना नेहवाल ( Saina Nehwal ) आठवें स्थान पर हैं

PV Sindhu

नई दिल्ली। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा जारी की गई रैंकिंग में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने अपना स्थान बरकरार रखा है। पीवी सिंधु पांचवे पायदान पर बनी हुई हैं। वहीं भारत की ही सायना नेहवाल आठवें स्थान पर हैं। सायना नेहवाल को कहीं ना कहीं इंडोनेशिया और जापान ओपन नहीं खेलने के कारण रैंकिंग में कोई फायदा नहीं हुआ है। बता दें कि सायना नेहवाल चोट की वजह से जापान और इंडोनेशिया ओपन नहीं खेल पाईं थी, लेकिन वो अब थाईलैंड ओपन में खेलती हुई नजर आएंगी।

थाईलैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप से पीवी सिंधु ने लिया नाम वापस, सायना नेहवाल खेलेंगी

यामागुची ने हासिल किया पहला स्थान

वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में पहले पायदान पर जापान की अकाने यामागुची हैं। उन्होंने चीनी ताइपे की ताई जू यिंग को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया है। ताई यू जिंग पहले की बजाए दूसरे स्थान पर खिसक गई हैं। वहीं जापान की नोजोमी ओकुहारा तीसरे स्थान पर हैं। चीन की चेन यूफेई चौथे पायदान पर काबिज हैं।

अकाने यामागुची से हारकर जापान ओपन से बाहर हुईं पीवी सिंधु

थाईलैंड ओपन से सिंधु ने ले लिया है नाम वापस

आपको बता दें कि यामागुची ने हाल ही में जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु को मात दी थी। इससे पहले इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भी पीवी सिंधु को यामागुची के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। ऐसा माना जा रहा है कि सिंधु को आने वाले दिनों में रैंकिंग में नुकसान हो सकता है, क्योंकि सिंधु ने थाईलैंड ओपन से भी अपना नाम वापस ले लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो