scriptBadminton : जापान ओपन में उलटफेर का शिकार हुईं सिंधु | Patrika News

Badminton : जापान ओपन में उलटफेर का शिकार हुईं सिंधु

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2018 01:30:38 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को चीन की वर्ल्ड नम्बर-14 गाओ फांगजी ने मात दी। फांगजी ने सिंधु को 55 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-18, 21-19 से मात दी।

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को जापान ओपन टूर्नामेंट में गुरुवार को उलटफेर का शिकार होकर बाहर होना पड़ा। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को चीन की वर्ल्ड नम्बर-14 गाओ फांगजी ने मात दी। फांगजी ने सिंधु को 55 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-18, 21-19 से मात दी। यह पहली बार नहीं है, जब सिंधु को फांगजी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। दोनों दूसरी बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं। इससे पहले, फांगजी ने सिंधु को पिछले साल चीन ओपन में भी मात दी थी।

जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे मनु अत्री और और बी. सुमित रेड्डी
बैडमिंटन खिलाड़ी मनु अत्री और और बी. सुमित रेड्डी ने जापान ओपन में पुरुषों के युगल वर्ग में बुधवार को ओलम्पिक रजत पदक विजेता मलेशिया के गोह वी शेम और टैन वी किओंग की जोड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। भारतीय जोड़ी ने उलटफेर करते हुए तीन गेम तक चले इस रोमांचक मुकाबले में 15-21, 23-21, 21-19 से जीत दर्ज की। यह मुकाबला 54 मिनट तक चला। क्वार्टर फाइनल में अत्री और रेड्डी का मुकाबला चीन की ही जिटिंग और टेन कियांग की जोड़ी से होगा ।

सात्विक और चिराग को ताकेशी कामुरा और केइगो सोनोदा ने मात दी
सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी को पुरुष युगल जबकि अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी को महिला युगल वर्ग के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। सात्विक और चिराग की राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता जोड़ी को जापान के ताकेशी कामुरा और केइगो सोनोदा की तीसरी वरीय जोड़ी ने मात दी। जापान की जोड़ी ने यह मुकाबला 21-12, 21-17 से जीता। महिला युगल वर्ग में दक्षिण कोरिया की चांग यी ना और जुंग क्युंग युन की जोड़ी ने अश्विनी और सिक्की को 21-17, 21-13 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो