scriptChina Open : लगातार तीसरी बार बिंगजियाओ से हारी सिंधु, दूसरे चीन ओपन खिताब से चूकीं | PV sindhu lost in the quarterfinals of china masters 2018 | Patrika News

China Open : लगातार तीसरी बार बिंगजियाओ से हारी सिंधु, दूसरे चीन ओपन खिताब से चूकीं

locationनई दिल्लीPublished: Nov 09, 2018 03:02:56 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सिंधु को चीन की वर्ल्ड नम्बर-7 ही बिंगजियाओ ने एक घंटे और 10 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 21-17, 15-21 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

नई दिल्ली। रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु इस साल भी अपने दूसरे चीन ओपन खिताब से चूक गईं। अग्रणी भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु को शुक्रवार को महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में हार मिली। सिंधु ने 2016 में पहली बार चीन ओपन खिताब को हासिल किया था।

चोट के बावजूद अपना दबदबा कायम रखा –
महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सिंधु को चीन की वर्ल्ड नम्बर-7 ही बिंगजियाओ ने एक घंटे और 10 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 21-17, 15-21 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। इस मैच के पहले गेम के दौरान चीन की खिलाड़ी को हाथ में चोट लगी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु पर अपना दबदबा कायम रखते हुए जीत हासिल की।

लगातार तीसरी बार हारीं सिंधु –
इसी साल फ्रेंच ओपन और इंडोनेशिया ओपन में भी सिंधु को बिंगजियाओ के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में देखा जाए, तो लगातार तीसरे मुकाबले में सिंधु को बिंगजियाओ से मात मिली है। सिंधु और बिंगजियाओ के बीच अब 13 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से आठ में चीन की खिलाड़ी ने जीत हासिल की है। बिंगजियाओ का सामना अब सेमीफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा। सिंधु की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो