scriptआंध्र प्रदेश की डिप्टी कलेक्टर बन गई पीवी सिंधु | Patrika News

आंध्र प्रदेश की डिप्टी कलेक्टर बन गई पीवी सिंधु

Published: Aug 09, 2017 02:55:00 pm

Submitted by:

Nikhil Sharma

दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिधु ने बुधवार को आंध्र प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर का कार्यभार संभाल लिया। ओलम्पिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली सि

pv sindhu

pv sindhu

अमरावती। दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिधु ने बुधवार को आंध्र प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर का कार्यभार संभाल लिया। ओलम्पिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली सिंधु ने गोलापुड़ी में राज्य सचिवालय में कार्यभार संभाला।

इस मौके पर सिंधु के साथ उनके माता-पिता भी मौजूद थे। उन्होंने भूमि प्रशासन के मुख्य आयुक्त (सीसीएलए) के कार्यालय पहुंचकर अपना पद ग्रहण किया।
सिंधु ने सीसीएलए प्रमुख आयुक्त अनिल चंद्र पुनेथा को रिपोर्ट किया और बाद में औपचारिक रूप से सेवा में शामिल होने के लिए प्रासंगिक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए।

पिछले माह, सिंधु को राज्य सरकार में ग्रुप-आई अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया। मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने 29 जुलाई को बैडमिंटन खिलाड़ी को नियुक्ती पत्र सौंपा था।
राज्य सरकार ने सिंधु को 30 दिनों के भीतर डिप्टी कलेक्टर का पदभार संभालने के लिए कहा था।

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलने उतरेंगी
ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को 21 अगस्त से ग्लास्गो में शुरू होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए क्रमश: चौथी और आठवीं वरीयता दी गई है। विश्व चैंपियनशिप (2013 और 2014) की दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधू को वरीयता क्रम में दो बार की विजेता और ओलंपिक चैंपियन कैरोलिन मारिन के बाद रखा गया है।
विश्व चैंपियनशिप की उपविजेता दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल को टूर्नामेंट में 12वीं वरीयता दी गई है। चीनी ताइपे और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग के टूर्नामेंट से हटने के बाद जापान की अकाने यामागुची और कोरिया की सुंग जी ह्युन को क्रमश: पहली और दूसरी वरीयता दी गई है।
पीवी सिंधू इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रही हैं। पीवी सिंधू को ये उपलब्धि उनके प्रदर्शन को देखते हुए ही दी गई है। अब उम्मीद यही है कि पीवी सिंधू विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी पदक जीतकर आएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो