script

मलेशिया ओपनः सिंधु ने ओहोरी के खिलाफ कायम रखा अपना एकतरफा रिकॉर्ड

Published: Apr 03, 2019 05:01:46 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

ओहोरी के खिलाफ मुकाबला जीत दूसरे दौर में पहुंची सिंधु।
ओहोरी के खिलाफ सिंधु का करियर रिकॉर्ड हुआ 6-0 का।
अपने से 13 रैंक ऊपर के खिलाड़ी से हारकर बाहर हुए प्रणॉय।

PV Sindhu

कुआलालम्पुर। ओलम्पिक सिल्वर मेडलिस्ट भारत की पी. वी. सिंधु अपने शानदार प्रदर्शन के बलबूते मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। वहीं पुरुष वर्ग में भारत के स्टार खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत भी सफलतापूर्वक दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे हैं।

ओहोरी के खिलाफ सिंधु का एकतरफा रिकॉर्डः

पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने बुधवार को महिला एकल के पहले दौर के मुकाबले में जापान की आया ओहोरी को सीधे सेटों में 22-20, 21-12 से हराया। सिंधु ने यह मुकाबला 38 मिनट में ही अपने नाम कर लिया।

बैडमिंटन वर्ल्ड रैंकिंग में छठवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने इस जीत के बाद ओहोरी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 6-0 कर लिया है। अगले दौर में सिंधु का सामना कोरिया की सुंग जी ह्यून से होगा, जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का 8-7 का रिकॉर्ड है।

पुरुष एकल वर्ग में आठवीं वरीयता प्राप्त भारत के श्रीकांत ने अपने पहले दौर के मुकाबले में इंडोनेशिया के एहसान मौलाना मुस्तफा सीधे सेटों में हराया। श्रीकांत ने यह मुकाबला 21-18, 21-16 से अपने नाम किया।

वर्ल्ड रैंकिंग में 7वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने वर्ल्ड रैंकिंग में 41वें नंबर के मुस्तफा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 का कर लिया है। श्रीकांत ने 2017 में सिंगापुर ओपन में मुस्तफा को रोमांचक मुकाबले में 18-21, 21-19, 22-20 से हराया था।

अगले दौर में श्रीकांत का सामना थाईलैंड के खोसित फेत्परादब से होगा, जिन्होंने अपने पहले दौर के मुकाबले में कोरिया के ली डोंग केयून को 50 मिनट में 21-15, 21-13 से हराया। श्रीकांत और खोसित पहली बार आमने-सामने होंगे।

वहीं पुरुष एकल वर्ग में भारत के शीर्ष स्तर के खिलाड़ियों में शुमार एच.एस. प्रणॉय को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। थाईलैंड के शिथीकॉम थामसिन ने तीन सेटों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में प्रणॉय को 12-21, 21-16, 21-14 से हराया। वर्ल्ड रैंकिंग में 34वें नंबर के थाई खिलाड़ी ने यह मुकाबला 56 मिनट में अपने नाम किया।

थामसिन ने इस जीत के साथ ही वर्ल्ड रैंकिंग में 21वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-1 कर लिया है। थाई खिलाड़ी ने इसके अलावा 2014 में सिंगापुर ओपन में प्रणॉय से मिली हार का बदला भी ले लिया है।

Sport news से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट

IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE Score अपडेट तथा IPL 2019 कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो