scriptजापान ओपन में पीवी सिंधु की धमाकेदार शुरुआत, दूसरे दौर में ओहोरी से मुकाबला | PV Sindhu steals start in Japan Open Badminton Tournament | Patrika News
अन्य खेल

जापान ओपन में पीवी सिंधु की धमाकेदार शुरुआत, दूसरे दौर में ओहोरी से मुकाबला

PV Sindhu ने चीन की हेन यूएई को सीधे सेटों में हराया।
सिंधु ने हेन को 37 मिनट में 21-9, 21-17 से हराया।

Jul 25, 2019 / 09:53 am

Manoj Sharma Sports

PV Sindhu

टोक्यो। स्टार भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु ( PV Sindhu ) ने जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट ( Japan Open Badminton Tournament ) में धमाकेदार शुरुआत की है। इसी के साथ सिंधु 7,50,000 डॉलर की इनामी राशि वाले टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई है।

हाल में इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पांचवीं सीड वाली सिंधु ने महिला एकल के अपने पहले मैच में चीन की हेन यूएई को सीधे सेटों मे 21-9, 21-17 से हरा दिया। खास बात ये रही कि सिंधु ने यह मुकाबला 37 मिनट में ही अपने नाम कर लिया।

इस जीत के साथ ही सिंधु ने हेन के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 का कर लिया है। भारतीय खिलाड़ी ने 2017 के चीन ओपन में भी हेन को मात दी थी।

जापान ओपनः किदाम्बी श्रीकांत को दूसरी बार हराने में कामयाब रहे प्रणॉय

दूसरे दौर में सिंधु का सामना वर्ल्ड नंबर-20 जापान की आया ओहोरी से होगा, जिनके खिलाफ सिंधु का करियर रिकॉर्ड एकतरफा 7-0 का है।

प्रणॉय पहुंचे दूसरे दौर में, श्रीकांत और समीर हारे-

पुरुष एकल में भारत के एचएस प्रणॉय भी अगले दौर में पहुंचने में सफल रहे हैं। प्रणॉय ने हमवतन किदांबी श्रीकांत को 13-21, 21-11, 22-20 से पराजित किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला करीब एक घंटे तक चला।

आठवीं सीड के श्रीकांत ने शानदार शुरूआत करते हुए पहले गेम में जीत दर्ज करके मुकाबले में बढ़त बना ली। हालांकि, प्रणॉय वापसी करने में कामयाब रहे और अगले दो सेट जीतकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

हरभजन सिंह को नहीं मिलेगा राजीव गांधी खेल रत्न, ये वजह आ रही सामने..

इस मैच से पहले दोनों खिलाड़ियों ने पांच बार एक-दूसरे का सामना किया था जिसमें श्रीकांत ने चार बार बाजी मारी थी। दूसरे दौर में प्रणॉय के सामने डेनमार्क के रासमस गेमके की चुनौती होगी, जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी पहली बार कोर्ट पर उतरेंगे।

श्रीकांत के अलावा समीर वर्मा भी पहले दौर की बाधा पार करने में विफल रहे। समीर को पहले दौर में डेनमार्क के एंडर्स एंटरसन के हाथों 17-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा

Home / Sports / Other Sports / जापान ओपन में पीवी सिंधु की धमाकेदार शुरुआत, दूसरे दौर में ओहोरी से मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो