कोरिया ओपन में सिंधु ने ओकुहारा को हराकर जीता सोना,विश्व चैम्पियनशिप का लिया बदला

Kuldeep Panwar

Publish: Sep, 17 2017 12:54:15 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 01:00:35 (IST)

Other Sports
कोरिया ओपन में सिंधु ने ओकुहारा को हराकर जीता सोना,विश्व चैम्पियनशिप का लिया बदला

भारतीय बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु ने कोरिया ओपन के फाइनल में जापानी खिलाडी को हराकर विश्व चैंपियनशिप में मिले हार का बदला ले लिया है ।

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु ने कोरिया ओपन के फाइनल में जापानी खिलाडी को हराकर विश्व चैंपियनशिप में मिले हार का बदला ले लिया है । तीन सेटों की खेल में सिंधु ने ओकरा को 22-20 11-21 20-18 से मात दिया है ।इससे पहले महिला एकल वर्ग की सेमी फाइनल में को सिंधु ने सातवीं विश्व वरीयता प्राप्त हे बिंगजियाओ को मात दी थी ।

gtj

आठ बार दोनों खिलाडी में हो चुकी है टक्कर -
आपको बता दें कि दोनों अब तक आठ बार एक-दूसरे के आमने-सामने आ चुकी हैं और ऐसे में आंकड़ों पर नजर डाली जाए, तो ओकुहारा का पलड़ा भारी है।लेकिन आज तमाम आंकड़ों की धज्जियां उड़ाकर सिंधु ने अपनी काबिलयत को साबित कर जापानी खिलाडी को हारने के लिए मजबूर कर दिया ।

हाल ही में हुए विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में ओकुहारा ने सिंधु को मात देकर स्वर्ण पदक जीता था और इस जीत के तहत दोनों के बीच मुकाबलों के आंकड़े में जापानी खिलाड़ी ने 4-3 से बढ़त ली थी।

सिंधु कोरिया ओपन जीतने वाली पहली खिलाडी -
आपको बता दें किइस मैच की जीत की साथ ही सिंधु कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन इतिहास रच रही है ।आगे आने वाली पीढ़ी के बैडमिंटन खिलाड़ियो के बीच अब सिंधु एक प्रेरणा बन गयी है।कोरिया ओपन जीतने के बाद सिंधु ने गुरु गोपीचंद के प्रतिष्ठा को चार चाँद लगा दिया है  ।

सिंधु और मिटानी के बीच रहा था रोमांचक मुकाबला-
सिंधु ने क्वार्टर फाइनल मैच में जापान की मिनाट्सु मिटानी को एक घंटे तीन मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 21-19, 16-21, 21-10 से मात दी थी । सेमीफाइनल में उनका सामना चीन की ही बिंगजियाओ से होगा। जिन्होंने कोरिया की सुंग जी ह्यून को 21-19, 16-21, 21-19 से मात देते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया। बता दें जापान सुपर सीरीज के कारण साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत भाग नहीं ले रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned