scriptPWL-3 : मुम्बई महारथी हार कर बाहर, पंजाब रॉयल्स और वीर मराठा सेमीफाइनल में | PWl-3: punjab royals and veer maratha reached in semifinal mumbai out | Patrika News

PWL-3 : मुम्बई महारथी हार कर बाहर, पंजाब रॉयल्स और वीर मराठा सेमीफाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2018 09:45:57 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

प्रो रेसलिंग लीग में पंजाब रॉयल्स और वीर मराठा की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। जबकि साक्षी मलिक की मुंबई महारथी का सफर लीग स्टेज में ही खत्म हो गया।

pwl

नई दिल्ली। प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 से मुम्बई महारथी का सफर लीग चरण में ही समाप्त हो गया है। दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए करो या मरो के मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स की टीम ने मुम्बई महारथी को 5-2 से हरा दिया। मुम्बई को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करनी थी लेकिन कई बड़े उलटफेर करके पंजाब ने मुम्बई की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इसके साथ ही वीर मराठा की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई।

मुम्बई को नहीं मिला वापसी का मौका
पहले बाउट में शुरू हुआ पंजाब की जीत का सिलसिला छठी बाउट तक बरकरार रहा। मुकाबले में पहली बाउट पुरुषों के 92 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई, जहां मुम्बई महारथी के सत्यव्रत कादियान को पंजाब रॉयल्स के दीपक पूनिया ने 6-5 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। इसके बाद महिलाओं की 76 किलोग्राम भारवर्ग में दो फ्रांसिसी पहलवानों के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें मुम्बई की वेस्किन सेंथिया को पंजाब की सेलेन फांटा कोम्बा के खिलाफ 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही मुकाबले में पंजाब की टीम 2-0 से आगे हो गई।

पूजा ढांडा का एक और उलटफेर
वहीं पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई तीसरी बाउट में इडेर्नेबाटेन बेखब्यार ने पंजाब के मौजूदा नैशनल चैम्पियन उत्कर्ष काले को 10-0 से हराकर मुम्बई को पहली जीत दिलाई। चौथी बाउट मुम्बई की ओडुनायो और पंजाब की पूजा ढांडा के बीच खेला गया जहां उलटफेर गर्ल पूजा ढांडा ने ओडुनायो को चित-पट के आधार पर 4-2 से हराकर एक और उलटफेर कर दिया। इससे पहले, पूजा ने वर्ल्ड और ओलिंपिक चैम्पियन हेलेन मारोलिस को हराकर सनसनी फैलाई थी। वहीं पांचवीं बाउट में पंजाब के पेट्रोशिवली गेनो ने सतेंदर मलिक को 7-0 से हराकर निर्णायक बढ़त हासिल कर ली और मुम्बई को लीग से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

साक्षी मलिक को मिली लीग की पहली हार
महिलाओं के 62 किलोग्राम भारवर्ग में मुम्बई की आइकॉन स्टार साक्षी मलिक को पंजाब की ग्रिगोजेर्वा एनास्तसिजा ने चित-पट के आधार पर 10-2 से हराकर सबको सन्न कर दिया। ये साक्षी की मौजूदा सीजन में पहली हार थी। इस मुकाबले की आखिरी बाउट मुम्बई के ओलिंपिक चैम्पियन सोसलान रामानोव और पंजाब के बेकलुलातोव इलियास के बीच 65 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई जहां सोसलान ने 7-6 से मुम्बई को संतोषजनक जीत दिलाई।

टॉस जीता लेकिन मैच हारे
मुकाबला शुरू होने से पहले टॉस की प्रक्रिया हुई, जिसमें मुम्बई की आइकॉन स्टार साक्षी मलिक जीत हासिल की और महिलाओं की 50 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब की निर्मला देवी को ब्लॉक किया जबकि गेनो पेट्रेशिवली ने मुम्बई पुरुषों के 74 किलोग्राम भारवर्ग को ब्लॉक किया। हालांकि टॉस जीतने का फायदा मुम्बई की टीम को नहीं मिल सका और उसे लीग से बाहर होना पड़ा। लीग राउंड में अच्छे प्रदर्शन के दम पर यूपी, हरियाणा, पंजाब और वीर मराठा की टीम ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। सेमीफाइनल की लाइन-अप मंगलवार को होने वाले सीजन के आखिरी लीग मुकाबले के बाद होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो