PWL-3 : यूपी की हैट्रिक जीत, दिल्ली की लगातार तीसरी हार

PWL-3 : यूपी की हैट्रिक जीत, दिल्ली की लगातार तीसरी हार

| Updated: 15 Jan 2018, 11:49:36 PM (IST) अन्य खेल

प्रो रेसलिंग लीग में सोमवार को यूपी दंगल ने अपनी तीसरी लगातार जीत दर्ज की, वहीं दूसरी ओर दिल्ली को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

नई दिल्ली। प्रो रेसलिंग लीग-3 के सातवें दिन सोमवार को सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में यूपी दंगल ने दिल्ली सुल्तान टीम को 4-3 से हराकर सीजन की लगातार तीसरी जीत दर्ज की। वही दिल्ली को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। एक समय दिल्ली की टीम मुकाबले में 3-1 से आगे चल रही थी लेकिन जमालद्दीन, विनेश फोगट और बेकजोद ने लगातार तीन बाउट जीतकर अपनी टीम को मौजूदा सीजन की तीसरी जीत दिला दी। इससे पहले जेनेत नेमेथ भी यूपी की ओर से एक बाउट जीत चुकी थी। वहीं दिल्ली की ओर से संदीप, असलन और संगीता ही जीत सके।

राठी की जीत का सिलसिला रुका
पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग की पहली बाउट में दिल्ली सुल्तान के संदीप तोमर ने यूपी दंगल के नितिन राठी को हराकर उनके पिछले दो मुकाबलों से चले आ रहे विजय क्रम को तोड़ा। फुल टाइम तक दोनों 8-8 की बराबरी पर थे लेकिन एकसाथ सबसे ज्यादा अंक हासिल करने की वजह से संदीप को विजेता घोषित किया गया। वही दूसरी बाउट 76 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली की समर आमेर हम्जा और यूपी की जेनेत नेमेथ के बीच खेला गया जहां यूरोपियन चैम्पियन जेनेत नेमथ ने चित-पट के आधार पर जीत हासिल की।

दिल्ली ने जगाई आस
तीसरी बाउट में दिल्ली के आईकन प्लेयर असलन अल्बरोव ने यूपी के विक्की को 7-1 से हराकर अपनी टीम को बढत दिलाई। वहीं चौथी बाउट में संगीता फोगट ने मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन वानेसा कालाद्जिंस्काया को 7-4 से हराकर एक बड़ा उलटफेर किया। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने यूपी पर 3-1 की बढ़त हासिल कर लिया।

लगातार तीन बाउट जीतकर यूपी ने मारी बाजी
मुकाबले में पिछड़ रही यूपी की टीम को जमालुद्दीन मेगमेदोव ने उस समय राहत दिलाई जब 125 किलोग्राम भारवर्ग में उन्होंने दिल्ली के हितेंदर को चित-पट के आधार पर महज ढाई मिनट के खेल में हरा दिया। वहीं यूपी की आईकन स्टार विनेश फोगट ने अपने शानदार खेल को जारी रखते हुए 50 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली की मारोई मेजेन को हराकर 15-0 यानी तकनीकी दक्षता से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। विनेश ने अब तक इस लीग की अपनी तीन बाउट में एक भी अंक नहीं गंवाया है। निर्णायक बाउट 74 किलोग्राम भारवर्ग में यूपी के एशियन चैम्पियन अब्दुराखमोनोव बेकजोद ने चोटिल सुशील कुमार की जगह दिल्ली की ओर से खेल रहे विनोद ओमप्रकाश को 9-0 से हराकर अपनी टीम को एक रोचक जीत दिला दिलाई।

हाजी अलीयेव और गीता फोगट हुए ब्लॉक
इससे पहले यूपी दंगल ने टॉस जीता और उसने 65 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली सुल्तान के मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन हाजी अलीयेव को ब्लॉक किया। 65 किलोग्राम भारवर्ग ब्लॉक होने से यूपी के बजरंग पूनिया भी नहीं उतर पाए। वहीं दिल्ली ने 62 किलोग्राम भारवर्ग में गीता फोगट को ब्लॉक किया जो पिछले मुकाबले में इंजरी की वजह से नहीं खेल पाई थीं। इस जीत के साथ यूपी की टीम अंक तालिका में 6 अंकों के साथ टॉप पर आ गई है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned