PWL-3: साक्षी-सत्यव्रत की जीत के बाद भी हारी मुंबई, यूपी ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Jan, 13 2018 11:22:19 PM (IST)

Other Sports
PWL-3: साक्षी-सत्यव्रत की जीत के बाद भी हारी मुंबई, यूपी ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

प्रो रेसलिंग में शनिवार को यूपी दंगल की टीम ने अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। मुंबई की ओर से साक्षी और उनके पति की जीत भी नाकाफी रही।

नई दिल्ली : प्रो रेसलिंग लीग 3 में यूपी दंगल की टीम के शानदार प्रदर्शन का दौर जारी है। सीरोफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में लीग के पांचवें दिन यूपी दंगल ने मुम्बई महारथी को 4-3 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। उतार-चढाव से भरे मुकाबले में मैच का नतीजा छठी बाउट के बाद तब आया जब ओडुनायो को यूपी की वेनिसा ने हराकर अपनी टीम को निर्णायक बढ़त दिलाई।

नितिन ने फिर किया उलटफेर, विनेश का विजय क्रम जारी
पांचवें दिन पहली ही बाउट में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। 57 किलोग्राम भारवर्ग में खेले गए मुकाबले में यूपी दंगल के नितिन राठी ने मुम्बई महारथी के आंद्रे यात्सेंको को 4-3 से हराकर सनसनी फैला दी। इससे पहले भी उन्होंने पंजाब के खिलाफ मुकाबले में उत्कर्ष काले को हराकर उलटफेर किया था। वहीं दूसरी बाउट में उम्मीदों के मुताबिक यूपी दंगल की आईकन स्टार विनेश फोगट ने मुम्बई की सीमा को 10-0 से हराकर अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई। 50 किलोग्राम भारवर्ग में विनेश ने पहले मुकाबले की तरह दूसरे मुकाबले में भी एकतरफा जीत दर्ज की।

पति-पत्नी ने कराई मुम्बई की वापसी
लगातार दो हार के बाद मुम्बई महारथी को 92 किलोग्राम भारवर्ग में सत्यव्रत कादियान ने पहली जीत दिलाई। सत्यव्रत ने यूपी दंगल के विक्की को 10-2 से जीत दिलाई। पति की जीत के बाद पत्नी ने भी बाजी मारी और 62 किलोग्राम भारवर्ग में ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी ने यूपी की रेशमा माने को तकनीकी दक्षता के आधार पर 16-0 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया।

बेकजोद और वेनिसा ने दिलाई निर्णायक बढ़त
हालांकि पांचवीं बाउट में एकबार फिर अब्दुराखमोनोव बेकजोद ने वीरदेव गुलिया पर 12-0 की जीत के साथ यूपी को बढ़त पर ला खड़ा किया। 74 किलोग्राम भारवर्ग में खेले गए इस मुकाबले में वीर देव पहले ही हाफ में चोटिल हो गए जिसके बाद बेकजोद को विजेता घोषित कर दिया गया। उतार चढाव के इस खेल की छठी बाउट में यूपी की वानेसा कालाद्जिंस्काया मुम्बई की ओडुनायो को 7-5 से हराकर अपनी टीम को निर्णायक बढ़त पर ला खड़ा किया। हालांकि 65 किलोग्राम में खेले गए सातवीं बाउट में यूपी के बजरंग पूनिया को मुम्बई की सोसलान रामोनव के खिलाफ चित-पट के आधार पर हार का सामना करना पड़ा।

दूसरी बार साक्षी को मिला ब्लॉक करने का मौका
मुम्बई की कप्तान साक्षी ने लगातार दूसरे मैच में टॉस जीता और 125 किलोग्राम भारवर्ग में यूपी के जमालुद्दीन को ब्लॉक किया। वहीं यूपी ने मुम्बई की महिला वर्ग में वेस्किन सेंथिया को ब्लॉक किया जो 76 किलोग्राम भारवर्ग में खेलती हैं। इससे पहले दोनों टीमों ने अपने पहले मुकाबले जीते थे। यूपी ने पंजाब रॉयल्स को हराया था जबकि मुम्बई ने दिल्ली सुल्तान को मात दी थी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned