scriptPWL-3 : हरियाणा और पंजाब में होगी खिताबी भिड़ंत, सेमीफाइनल में हार कर यूपी दंगल बाहर | pwl-3: up dangal out in semifinal hariyana reached in final | Patrika News
अन्य खेल

PWL-3 : हरियाणा और पंजाब में होगी खिताबी भिड़ंत, सेमीफाइनल में हार कर यूपी दंगल बाहर

प्रो रेसलिंग लीग में इस बार भी खिताबी भिड़ंत पंजाब और हरियाणा के बीच होगा। बता दें कि पिछले साल पंजाब ने हरियाणा को मात देकर खिताब पर कब्जा किया था।

Jan 26, 2018 / 09:46 am

Prabhanshu Ranjan

pwl final

नई दिल्ली। प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को हरियाणा हैमर्स ने यूपी दंगल को 5-4 से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बना ली। दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में हजारों दर्शकों के बीच खेले गए इस रोचक मुकाबले में हरियाणा की ओर से ब्लादीमिर, खेतिक, हेलेन, रुलबजीत और सुन यनान ने जीत हासिल की। वहीं यूपी की ओर से नेमेत, जमालुद्दीन, गीता और बजरंग ही जीत सके।

पंजाब और हरियाणा में होगी खिताबी भिड़ंत
आठ बाउट के बाद दोनों टीमों 4-4 की बराबरी पर थीं, लेकिन आखिरी बाउट में चाइनीज गर्ल सुन यनान ने यूपी दंगल की विनेश फोगट को हराकर हरियाणा को फाइनल में पहुंचा दिया। अब शुक्रवार को फाइनल में हरियाणा का मुकाबला मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स से होगा। ये दोनों टीमें पिछले साल भी फाइनल में पहुंची थीं।

वापसी के बाद भी यूपी को नहीं मिली जीत
चार बाउट तक हरियाणा की टीम 3-1 से आगे थी। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की पहली बाउट पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के ब्लादीमिर और यूपी के नितिन राठी के बीच खेली गई। पहले राउंड में दोनों पहलवानों ने एक-एक अंक जुटाए, लेकिन दूसरे राउंड में ओलम्पिक विजेता व्लादीमिर ने अपने जबरदस्त खेल से मुकाबले को 6-3 से अपने नाम कर लिया। आखिरी लम्हों में नितिन ने कुछ अंक बटोरे, लेकिन वो उनको जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थे।

जेनेत ने यूपी को बराबरी पर लाया
वहीं महिलाओं के 76 किलोग्राम भारवर्ग में खेले गए दूसरे बाउट में हरियाणा की पूजा सिहाग को यूपी की जेनेत नेमेथ ने 3-1 से हराया और यूपी को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद पुरुषों के 76 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के अविजित रेसलर खेतिक साबोलोव और यूपी के अब्दुराखमानोव बेकजोद के बीच खेले गए मैच में दोनों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली। पहले राउंड तक बेकजोद ने 2-0 की बढ़त बनाई, लेकिन सांसें रोक देनेवाले इस मुकाबले में खेतिक ने एकबार फिर 9-7 से बाजी मारी। इस जीत के साथ हरियाणा एक बार फिर मुकाबले में 2-1 से आगे हो गया।

हेलेन मारोलिस ने हासिल की जीत
मुकाबले की चौथी बाउट महिलाओं की 57 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई। चोट की वजह से कुछ मुकाबलों में नहीं खेल पाई हरियाणा हैमर्स की स्टार आइकॉन और मौजूदा ओलम्पिक व विश्व चैम्पियन हेलेन मारोलिस ने यूपी की वानेसा को 5-4 से हारकर अपनी टीम को 3-1 की बढ़त पर ला दिया। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की पांचवीं भिड़ंत 125 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के सुमित मलिक और यूपी के जमालुद्दीन मेग्मादोव के बीच हुई जहां जमालुद्दीन ने सुमित को 7-0 से हराकर यूपी को दूसरी जीत दिलाई।

बजरंग पुनिया हरफूल को हराया
इसके बाद महिलाओं के 62 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा हैमर्स की सरिता मोर को गीता फोगट ने 3-2 से हराकर

यूपी की टीम को बराबरी पर ला दिया। इस रोचक मुकाबले की छटी बाउट में हरियाणा के रुबलजीत सिंह रांगी ने मनदीप को 5-3 से हराकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। लीग मुकाबले में यूपी के स्टार रेसलर बजरंग पूनिया ने हरियाणा के हरफूल गुलिया को हराया था और उस क्रम को उन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में भी बरकरार रखा। पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग में खेली गई इस बाउट में बजंरग ने हरफूल को 8-1 से हारकर मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया।

आखिरी मुकाबले में हारी विनेश

सांप-सीढ़ी के इस मुकाबले का रोमांच आखिरी बाउट में पहुंच चुका था जहां महिलाओं के 50 किलोग्राम भारवर्ग में

हरियाणा हैमर्स की सुन यनान और यूपी दंगल की विनेश फोगट आमने-सामने थीं। पहले राउंड में सुन यनान ने 1-0 की बढ़त बनाई और फिर दूसरे राउंड में 4-1 के स्कोर से जीत हासिल की और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

Home / Sports / Other Sports / PWL-3 : हरियाणा और पंजाब में होगी खिताबी भिड़ंत, सेमीफाइनल में हार कर यूपी दंगल बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो