script#WWE ट्रिपल एच ने निकाली बतिस्ता की हेकड़ी, देखें- WrestleMania के प्रमुख मैचों के परिणाम | Results of major matches of WWE WrestleMania, Triple H beat Batista | Patrika News

#WWE ट्रिपल एच ने निकाली बतिस्ता की हेकड़ी, देखें- WrestleMania के प्रमुख मैचों के परिणाम

Published: Apr 08, 2019 11:43:02 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

सैथ रॉलिंस ने यूनिवर्सल चैम्पियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर को हराया।
ट्रिपल एच ने बतिस्ता को हराकर लिया रिक फ्लेयर का बदला।
रोमांचक मुकाबले में बैकी लिंच ने रोंडा राउज़ी को हराया।

Triple H

यूएस। भारतीय समयानुसार सोमवार तड़के WWE के सबसे प्रतिष्ठित इवेंट्स में से एक रैसलमेनिया का आयोजन किया गया। रैसलमेनिया में इस बार कई रोचक और बेहद नजदीकी मुकाबले खेले गए। सबसे बड़ा रोचक मुकाबला हुआ यूनिवर्सल चैम्पियनशिप को लेकर।

यूनिवर्सल चैम्पियनशिप टाइटल को लेकर हुई जंग में सैथ रॉलिंस ने दिग्गज WWE स्टार ब्रॉस लैसनर को हराकर शानदार जीत दर्ज की। रॉलिंस के यूनिवर्सल टाइटल की बेल्ट जीतते ही फैंस ने उनका तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया।

रॉलिंस के लिए मुकाबले की शुरुआत बेहद खराब थी। लैसनर ने उन पर मुकाबला शुरू होने से पहले ही प्रहार करना शुरू कर दिया था। लैसनर ने जहां ताकत को अपना हथियार बनाया वहीं रॉलिंस ने सूझबूझ के साथ मुकाबले में वापसी की और जीत भी दर्ज की।

रैसलमेनिया के प्रमुख मैचों के परिणाम इस प्रकार हैं।

विमेंस बैटल रॉयल-

कार्मेला ने रैसलमेनिया विमेंस बैटल रॉयल टाइटल अपने नाम किया। उन्होंने अंत में साराह लोगन को एलिमिनेट कर अपनी धाक जमाई।

फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच-

WWE के मालिक विंस मैकमैहन के बेटे शेन मैकमैहन ने द मिज़ को हराकर ‘फॉल्स काउंट एनीवेयर’ मैच में जीत हासिल की।

विमेंस टैग टीम मैच-

बिली के और पेटन रॉयस की जोड़ी ने मिलकर विमेंस टैग टीम चैम्पियनशिप अपने नाम की। बिली और पेटन की जोड़ी ने बेली-साशा बैंक्स, नाया जैक्स-टैमिना, बेथ फीनिक्स और नटालिया की मजबूत जोड़ियों को हराकर यह चैम्पियनशिप अपने नाम की।

बैकी लिंच ने रोंडा राउज़ी को हराया-

बैकी लिंच ने रोंडा राउज़ी को रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में शिकस्त दी। बैकी ने रॉ और स्मैकडाउन टाइटल अपने नाम किया।

इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप-

फिन बैलर ने बॉबी लैश्ले को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की। बैलर ने दूसरी बार यह टाइटल अपने नाम किया है। पिछले कुछ समय से बॉबी और बैलर के बीच काफी तनाव देखने को मिल रहा था, इस जीत के बाद बैलर ने राहत की सांस ली।

रोमन रेंस ने सिंगल्स मैच में दर्ज की जीत-

हाल ही में कैंसर के खिलाफ जंग जीतकर WWE रिंग में वापसी करने वाले रोमन रेंस ने शानदार जीत दर्ज की। रोमन ने सिंगल्स मैच में ड्रू मैकइंटायर को हराया।

रॉ टैग टीम चैंपियनशिप-

जैक रायडर और कर्ट हॉकिंस ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप का टाइटल अपने नाम किया। जैक-कर्ट की जोड़ी ने स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्ड को हराकर जीत हासिल की।

द फिनोमिनल वन मैच-

बेहद फुर्तीले एजे स्टाइल ने चतुर रैसलर रैंडी ऑर्टन के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। उन्होंने रैंडी को हराकर ‘द फिनोमिनल वन’ मैच में जीत हासिल की।

क्रूजरवेट चैंपियनशिप-

टोनी नीस ने बड़ी मर्फी को शिकस्त देकर क्रूजरवेट चैंपियनशिप बेल्ट हासिल की। टोनी ने अपने WWE करियर में पहली बार यह टाइटल अपने नाम किया है।

नो होल्ड्स बार्ड मैच में जीते ट्रिपल एच-

WWE के मालिक विंस मैकमैहन की बेटी के पति ट्रिपल एच ने आखिरकार रिक फ्लेयर का बदला ले लिया है। ट्रिपल एच ने नो होल्ड्स बार्ड मैच में बड़बोले बतिस्ता को मात दी। पिछले दिनों रिक फ्लेयर के जन्मदिन पर बतिस्ता ने उन पर हमला कर दिया था। इस बात से ट्रिपल एच काफी नाराज थे और बतिस्ता से बदला लेना चाहते थे।

खेल समाचार (Sports News)से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो