scriptरियो ओलंपिक 2016 : चौरसिया संयुक्त 22वें स्थान पर, लाहिड़ी और फिसले, थियाम ने जीता सोना | rio olympics 2016 : chowrsia in fight but anirban go down, thiyam won heptathlon gold | Patrika News

रियो ओलंपिक 2016 : चौरसिया संयुक्त 22वें स्थान पर, लाहिड़ी और फिसले, थियाम ने जीता सोना

Published: Aug 14, 2016 04:29:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

भारतीय गोल्फर शिव शंकर प्रसाद चौरसिया ने ओलंपिक गोल्फ प्रतियोगिता के
तीसरे दिन संयुक्त 22वें स्थान पर रहे जबकि अनिर्बान लाहिड़ीसंयुक्त 57वें स्थान पर खिसक गए हैं। बेल्जियम की नाफीसातोऊ थियाम नेओलंपिक हेप्टाथलन स्पर्धा का
स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है।

rio olympics golf ssp chowrsia anibarn lahidi

ssp chowrsia in rio olympics

रियो डि जनेरियो। भारतीय गोल्फर शिव शंकर प्रसाद चौरसिया ने ओलंपिक गोल्फ प्रतियोगिता के तीसरे दिन बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन आखिरी दो होल पर उनकी गलतियों से वह संयुक्त 22वें स्थान पर रहे जबकि अनिर्बान लाहिड़ी अपने निराशाजनक प्रदर्शन के साथ संयुक्त 57वें स्थान पर खिसक गए हैं।

उधर, बेल्जियम की नाफीसातोऊ थियाम ने ब्रिटेन की गत चैंपियन जेसिका एनिस हिल को 800 मीटर रेस के फाइनल में पीछे छोड़ते हुए ओलंपिक हेप्टाथलन स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है।

rio olympics golf ssp chowrsia anibarn lahidi

आखिरी दो होल पर चूक गए चौरसिया
चौरसिया ने ओलंपिक गोल्फ में अपने तीसरे राउंड में पूरे दिन अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन वह दिन की समाप्ति में आखिरी दो होल पर चूक गए। उन्होंने तीसरे राउंड में दो अंडर 69 का संतोषजनक कार्ड खेला।


rio olympics golf ssp chowrsia anibarn lahidi

 जबकि लाहिड़ी ने लगातार तीसरे दिन निराश किया और चार ओवर 75 का खराब कार्ड खेला। तीसरे राउंड की समाप्ति पर चौरसिया कुल दो अंडर 211 के स्कोर के साथ संयुक्त 22वें और लाहिड़ी कुल नौ ओवर 222 के स्कोर के साथ संयुक्त 57वें स्थान पर हैं।



बेल्जियम की थियाम ने हेप्टाथलन में जीता सोना, लंदन ओलंपिक की चैंपियन जेसिका को हराया
21 वर्षीय थियाम ने दो दिन तक चली हेप्टाथलान स्पर्धा के फाइनल में 142 अंकों की बढ़त के साथ प्रवेश किया था और फाइनल 800 मीटर रेस में उन्होंने लंदन ओलंपिक 2012 की चैंपियन जेसिका को फिनिश लाइन से मात्र सात सेकेंड से पीछे छोड़ते हुए स्वर्ण अपनी झोली में डाल दिया।

rio olympics heptathlon Nafisat thiyam


कॉलेज में पढ़ रही हैं थियाम
उन्होंने कहा, मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है क्योंकि मुझे तो पदक की उम्मीद ही नहीं थी। फिलहाल अभी कॉलेज में अपनी पढ़ाई कर रहीं थियाम ने कहा कि वह शीर्ष आठ में ही रहने की उम्मीद कर रहीं थीं लेकिन स्वर्ण पदक जीतने की तो उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी।

बच्चा पैदा करने के बाद जेसिका ने जीता था विश्व खिताब
दूसरी ओर बच्चे के जन्म के बाद गत वर्ष विश्व खिताब जीतने वाली जेसिका को एक दिन पहले तक थियाम पर बढ़त हासिल थी लेकिन सुबह हुई लांग जंप स्पर्धा में बेल्जियम की खिलाड़ी ने 6.58 मीटर का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पांच अंकों की बढ़त ले ली। जेसिका ने 6.34 मीटर का मार्क हासिल किया। वहीं जैवलिन थ्रो में थियाम ने 53.13 मीटर के थ्रो के साथ फिर से बढ़त ले ली।

rio olympics heptathlon jessica ennis hill

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो